‘धर्म परिवर्तन’ मामलें में योगी सरकार लेने जा रही है ये बहुत बड़ा फैसला

 Yogi government can bring an ordinance on ‘conversion’. : उत्तर प्रदेश में लव जिहाद और ‘धर्म परिवर्तन’ के मामलों में तेजी आयी हैं। लव जिहाद और ‘धर्म परिवर्तन’ के मामलों में लगाम लगाने के लिए योगी सरकार ‘धर्म परिवर्तन’ पर अध्यादेश ला सकती है। अब इस मामले में योगी सरकार ने अपना कड़ा रुख कर लिया है।  यूपी में ‘धर्म परिवर्तन’ पर अध्यादेश लाएगी।

यूपी के बेरोजगारों के लिए खुशख़बरी, जल्द मिलने वाली है सरकारी नौकरी

राज्य में बढ़ते ‘लव-जिहाद’ के मामलों के बाद योगी सरकार सख्त होते होते हुए सख्त निर्णय ले सकती है।  इसके लिए योगी सरकार  अब जल्द प्रस्ताव तैयार होगा और फिर इसे शासन की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। आपको बता दें कि प्रदेश में हिन्दू लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसा कर पहले तो निकाह के लिए उकसाया जाता है।

इसके बाद जबरन ‘धर्म परिवर्तन’ करा दिया जाता है।  ऐसे हजारों मामले पड़े है।  अभी ताजा  मामला यूपी के मेरठ का सामने आया था। जहाँ एक अधेड़ व्यक्ति ने अपना धर्म और नाम बदलकर 17 साल की किशोरी को प्रेम जाल में फसाया उसके बाद किशोरी को अपने संग लेकर फरार हो गया। जब किशोरी के परिजनों को इस बात की जानकारी हुई तो हिन्दू जागरण मंच कार्यकर्ताओं के संग आरोपी पर लव जेहाद का आरोप लगाकर थाना कंकरखेड़ा में जमकर हंगामा किया।

हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा स्वीकार, नरेंद्र तोमर को मिला प्रभार

चेतावनी दिया कि 24 घंटे के भीतर आरोपी की गिरफ्तारी ना हुई तो उग्र आंदोलन होगा।हिन्दू जागरण मंच के दखल के बाद कंकरखेड़ा पुलिस ने दो समुदाय के बीच मामला होने के चलते एक्शन में आ गई। काफी प्रयास के बाद पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। आरोपी के निशानदेही पर पुलिस ने किशोरी को सुकुशल बरामद कर लिया।

पुलिस के मुताबिक 42 वर्ष के व्यक्ति जिसका नाम अब्दुल है उसने किशोरी को अपना नाम अमन चौधरी बताकर पहले प्रेमजाल में फसाया था उसके बाद गलतनियती से किशोरी को बहला फुसलाकर थाना गंगा नगर क्षेत्र में एक किराए के मकान पर ले गया जहाँ युवती बंधक बनाकर दुष्कर्म का प्रयास किया।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button