धोनी के इशारे पर इस क्रिकेटर को मिले थे 6.75 करोड़, सामने आया बड़ा सच

आईपीएल के 13वें सीजन के लिये पिछले साल जब खिलाड़ियों की नीलामी हुई, तो चेन्नई सुपरकिंग्स के एक फैसले से सबको हैरान कर दिया, आईपीएल की सबसे सफल टीमों में गिनी जाने वाली सीएसके ने पीयूष चावला को 6.75 करोड़ रुपये में खरीदा, इस फैसले से ज्यादातर लोग हैरान थे, अब खुद चावला ने खुलासा किया है कि आखिर उन्हें इतनी कीमत में क्यों खरीदा गया, इसके पीछे कप्तान धोनी का दिमाग था, धोनी की टीम में आने से पहले पीयूष किंग्स इलेवन पंजाब तथा केकेआर के लिये खेल चुके हैं।

2014 में केकेआर के निभाई बड़ी भूमिका

साल 2014 में कोलकाता नाइटराइडर्स ने गौतम गंभीर की कप्तानी में दूसरी बार आईपीएल खिताब जीता था, इसमें पीयूष चावला की भी बड़ी भूमिका थी, पीयूष ने 150 आईपीएल मैचों में 27.15 के औसत से 157 विकेट अपने नाम किये हैं, इस लीग में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 17 रन पर 4 विकेट है, स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए चावला ने सीएसके में शामिल होने के बारे में बताया।

धोनी से हुई बातचीत

टीम इंडिय़ा के पूर्व स्पिन गेंदबाज ने बताया कि चेन्नई सुपरकिंग्स के कैंप के दौरान कप्तान धोनी से बातचीत हुई, उन्होने खुद ही माही से सीएसके टीम में शामिल किये जाने को लेकर सवाल पूछा, जिस पर धोनी ने कहा कि सीएसके में लाने का फैसला उनका ही था। वो चाहते थे कि उन्हें उनके टीम में शामिल किया जाए।

धोनी के भविष्य को लेकर सवाल

इस दौरान पीयूष चावला से धोनी के भविष्य को लेकर भी सवाल पूछा गया, जिस पर उन्होने कहा कि ये विषय से बाहर की बात है, वो नहीं जानते कि माही वापसी करेंगे या नहीं, आपको बता दें कि पिछले एक साल से धोनी क्रिकेट से दूर हैं, आईसीसी विश्वकप के बाद उन्होने कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, हालांकि वो आईपीएल के जरिये वापसी करने वाले थे, लेकिन कोरोना की वजह से वो टल गया, माही उन दिनों रांची में अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button