नई दिल्लीः  आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का 75 वां जन्मदिन, जानें किन लोगों ने दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) आज अपना 75 वां जन्मदिन मना रहे हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का जन्म 1 अक्टूबर 1945 में उत्तर प्रदेश में कानपुर के परौंख गांव में हुआ था.

नई दिल्लीः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) आज अपना 75 वां जन्मदिन मना रहे हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का जन्म 1 अक्टूबर 1945 में उत्तर प्रदेश में कानपुर के परौंख गांव में हुआ था. राष्ट्रपति कोविंद लितों के कोली समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. रामनाथ कोविंद उत्तर प्रदेश से चुने गए पहले राष्ट्रपति हैं. रामनाथ कोविंद ने 25 जुलाई 2017 को भारत के राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभाला था.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘राष्ट्रपति जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. उनकी समृद्ध अंतर्दृष्टि और नीतिगत मामलों की समझदारी हमारे राष्ट्र के लिए बहुत बड़ी संपत्ति है. वह कमजोरों की सेवा करने को लेकर बेहद दयालु हैं. मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं.

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को जन्मदिन की बधाई दी है। अमित शाह ने लिखा कि माननीय राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। देश के गरीब और वंचित वर्ग के कल्याण व सशक्तिकरण के प्रति आपका समर्पण हम सभी को प्रेरित करता है। आपकी बुद्धिमत्ता व कौशल से देश को नया बल मिला है। आपके उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु की कामना करता हूँ।

अमित शाह के अलावा डॉ हर्षवर्धन ने ट्वीट कर लिखा कि विनम्र व स्नेहिल व्यक्तित्व के धनी माननीय राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद जी को जन्मदिन की आत्मीय बधाई व शुभकामनाएं। प्रभु श्रीराम जी से प्रार्थना है कि आप स्वस्थ और दीर्घायु हों व आपके कुशल मार्गदर्शन में राष्ट्र इसी प्रकार प्रगति के नित नए आयाम स्थापित करता रहे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button