नई दिल्ली: WHO के मुखिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ, जाने यह बड़ी वजह

नई दिल्ली: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मुखिया टेड्रोस अदानोम गेब्रिएसस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की है. टेड्रोस अदानोम गेब्रिएसस ने पीएम मोदी के उस आश्वासन की तारीफ की कि भारत कोविड-19 से लड़ रहे देशों की मदद के लिए अपनी टीका उत्पादन क्षमता का इस्तेमाल करेगा. गेब्रिएसस ने कहा कि इस महामारी को केवल संसाधनों के लेन-देन के जरिए ही हराया जा सकता है.

स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने ट्वीट किया, एकजुटता की प्रतिबद्धता दिखाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आपका शुक्रिया. मिल-जुलकर अपनी ताकतों और संसाधनों के आदान-प्रदान के जरिए ही कोविड-19 महामारी हराया जा सकता है.

संयुक्त राष्ट्र जनरल असेंबली के 75वें सत्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि सबसे बड़े वैक्सीन उत्पादक देश के तौर पर वह वैश्विक समुदाय को आश्वासन देना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि भारत की वैक्सीन उत्पादन और डिलिवरी क्षमता का इस्तेमाल इस महामारी से लड़ने में सबकी मदद के लिए किया जाएगा।

150 से ज्यादा देशों को मदद
पीएम मोदी ने बताया था कि मुश्किल वक्त में भी भारत की फार्मा इंडस्ट्री ने 150 से ज्यादा देशों को जरूरी मदद पहुंचाई है। इस पर WHO डायरेक्टर जनरल ने ट्वीट किया- ‘समर्थन के समर्पण के लिए आपका धन्यवाद पीएम मोदी। सिर्फ एक साथ अपने संसाधनों को लोगों के हितों के लिए इस्तेमाल कर हम कोरोना की महामारी को खत्म कर सकते हैं।’

पीएम ने आगे कहा कि महामारी के बाद बनी परिस्थितियों के बाद हम आत्मनिर्भर भारत (Aatmnirbhar Bharat) के विजन को लेकर आगे बढ़ रहे हैं. आत्मनिर्भर भारत अभियान, वैश्विक अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगा. उन्होंने बताया कि बताया कि कोरोना महामारी के इस मुश्किल समय में भी भारत की दवा बनाने वाली कंपनियों ने 150 से ज्यादा देशों को जरूरी दवाइयां भेजीं हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button