नए-नए शिवभक्त बने राहुल का बम-बम भोले की जयघोष के साथ अमेठी में हुआ स्वागत

लखनऊ/अमेठी: कैलाश मानसरोवर यात्रा से लौटने के बाद पहली बार सोमवार (24 सितंबर) को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे ‘शिवभक्त’ राहुल गांधी का भगवा वस्त्रधारी समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया. राहुल गांधी के अमेठी आगमन में बम बम भोले के नारे लगे. अमेठी पहुंचने के बाद राहुल गांधी ने की भगवान शिव की पूजा और मंदिर के पुजारी से हाथ में पुजारी ने कलावा बांधवाया.

अपने दो दिवसीय अमेठी दौरे पर सोमवार दोपहर में पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष गांधी का ‘शिवभक्त’ के रूप में जगह-जगह स्वागत किया गया. भगवान शिव के साथ कांग्रेस अध्यक्ष की तस्वीर लगे पोस्टरों से पटे पड़े फुरसतगंज में ‘कांवड़िया संघ’ के भगवा वस्त्रधारी पदाधिकारियों ने गांधी का गर्मजोशी से स्वागत किया.

Rahul Gandhi welcomes in Amethi as shivbhakt

कार्यक्रम स्थल पर भगवान शिव की फ्रेम की गई बड़ी तस्वीर भी लगी हुई है. कांग्रेस अध्यक्ष ने भी भगवाधारी समर्थकों को निराश नहीं किया और बाकायदा पूजा की. एक समर्थक ने बताया कि पूर्वांचल में घर के किसी व्यक्ति के किसी तीर्थ से लौटने पर उसका विशेष स्वागत किया जाता है. चूंकि गांधी मानसरोवर यात्रा के बाद पहली बार अमेठी आये हैं, लिहाजा उनका इस तरह स्वागत किया गया है.

Rahul Gandhi welcomes in Amethi as shivbhakt

अमेठी में ‘शिवभक्त के रूप में गांधी का स्वागत’ करने की तैयारी पहले से ही थी लेकिन स्थानीय कांग्रेस पदाधिकारी इससे लगातार इनकार करते रहे. गांधी के स्वागत का आज जो नजारा दिखा, वह पहले कभी नजर नहीं आया था. इसने एक अलग तरह का संदेश भी दिया.

कांग्रेस अध्यक्ष ने पिछले अप्रैल में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान मानसरोवर यात्रा पर जाने की इच्छा जतायी थी और वह पिछले 31 अगस्त को वहां गये थे. इससे पहले, गांधी लखनऊ स्थित अमौसी हवाई अड्डे पर उतरने के बाद सड़क मार्ग से अमेठी पहुंचे. अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान वह जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे. इसके अलावा वह पार्टी नेताओं तथा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button