निकाह..तलाक..हलाला..निकाह और फिर से तलाक…पढ़ें पूरी कहानी

गाजियाबाद।  ट्रिपल तलाक को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद ऐसे मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं. खासकर ट्रिपल तलाक के मामले जब दिल्ली-NCR में हो तो सवाल और ज्यादा गंभीर हो जाता है. ताजा मामला गाजियाबाद के लोनी कॉलोनी का है. यहां एक मुस्लिम युवक पत्नी को ट्रिपल तलाक देकर फरार हो गया. जानकारी के मुताबिक, पांच साल पहले पति ने निकाह के चार महीने बाद ही पत्नी को तलाक दे दिया था. बाद में हलालाके बाद फिर से दोनों का निकाह हुआ. यह मामला लोनी कॉलोनी के आजाद इंक्लेव 3 का है. फिलहाल, पति के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है और पीड़िता बहुत डरी हुई है. पीड़िता ने न्याय के लिए गाजियाबाद के एसएसपी से मिलने की बात कही है.

जानकारी के मुताबिक, करीब पांच साल पहले आजाद इंक्लेव के रहने वाले ताहिर का निकाह जहांगीराबाद कस्बा की रहने वाली शाहीन से हुई थी. निकाह के बादससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान करने लगे. दहेज नहीं मिलने के खातिर निकाह के चार महीने बाद ही ताहिर ने उसे  तलाक दे दिया. करीब 6 महीने बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया. हलाला के बाद फिर से दोनों का निकाह हुआ.

पीड़िता का कहना है कि दूसरी बार निकाह के दौरान दहेज के तौर पर उसके माता पिता ने रुपए भी दिए थे. चार सालों तक दोनों का रिश्ता किसी तरह चलता रहा. इस दौरान दहेज को लेकर लगातार उसके साथ मारपीट की जाती थी. पीड़िता ने बताया कि पिछले कुछ महीने से वह और उसका पति आजाद इंक्लेव में माता-पिता से अलग रह रहे थे.

रविवार (15 जुलाई) दोपहर करीब 12 बजे पीड़िता शाहीन की मां बेटी से मिलने आजाद इंक्लेव आई थी. उसी वक्त ताहिर के परिजन भी वहां पहुंच गए. किसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गई. इसी बात को लेकर शाहीन का पति उसे घसीट कर चौक पर ले गया और तीन बार तलाक बोलकर वहां से फरार हो गया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button