नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर पटना में बैठक शुरू, इन नामों की चर्चा

पटना। बिहार में महागठबंधन टूट चुका है. नई सरकार बन चुकी है. सदन में सरकार ने विश्वास मत भी हासिल कर लिया है. अब बारी है मंत्रिमंडल विस्तार की. इसका आज ऐलान हो सकता है. ऐलान से पहले पटना में नीतीश कुमार के घर पर बैठक शुरू हो गई है. इसमें मंत्रियों के नाम पर विचार हो रहा है. इस बैठक में जेडीयू की ओर से सीएम नीतीश कुमार, बिहार जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और पार्टी सांसद आरसीपी सिंह शामिल हैं. वहीं बीजेपी की ओर से डिप्टी सीएम सुशील मोदी, बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय और बीजेपी नेता नंद किशोर यादव शामिल हैं.

इस मंत्रिमंडल में जेडीयू-बीजेपी-एलजेपी और आरएलएसपी के विधायकों को जगह मिल सकती है. नए मंत्रियों को आज शपथ दिलाई जा सकती है. पिछले दो दिनों से अस्पताल में भर्ती राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी को आज अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी, जिसके बाद शपथ ग्रहण समारोह होगा.

बीजेपी की तरफ से नंद किशोर यादव, प्रेम कुमार, मंगल पांडे, रजनीश कुमार और ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू शपथ ले सकते हैं, वहीं जेडीयू की तरफ से विजेंद्र प्रसाद यादव, लल्लन सिंह, लेसी सिंह, जयकुमार सिंह, श्रवण कुमार, पी के शाही और रणवीर नंदन शपथ ले सकते हैं. इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी भी नीतीश के मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा एलजेपी और आरएलएसपी से एक-एक मंत्री होंगे.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने 26 जुलाई, 2017 की शाम को बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर महागठबंधन तोड़ने का ऐलान किया था. इसके अगले दिन नीतीश ने बीजेपी के समर्थन से छठी बार बिहार सीएम पद की शपथ ली. 28 जुलाई को नीतीश ने 131 विधायकों के समर्थन के साथ बिहार विधानसभा में बहुमत साबित किया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button