नीतीश व लालू भरोसे के लायक नहीं: सपा

sp-9तहलका एक्सप्रेस

पटना। बिहार के होने वाले चुनाव में सीटों के बँटवारे से नाराज समाजवादी पार्टी ने महागठबंधन से अलग होकर बीते दिन सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा करने के बाद अब महागठबंधन के मुख्यमंत्री पर के उम्मीदवार नीतीश कुमार परनिशाना साधना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में पहले जहां सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने नीतीश पर हमला बोला वहीं अब सपा के बिहार प्रभारी और सांसद किरणमय नंदा ने भी नीतीश को आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया है।

नंदा ने कहा कि नीतीश कुमार और लालू प्रसाद भरोसे के लायक नहीं हैं। अभी साथ हैं, चुनाव के बाद कहां पहुंच जाएं, कोई नहीं जानता। नंदा यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि सपा ऐसे किसी भी गठबंधन में शामिल नहीं होगी, जिसमें कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शामिल होगी। उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव में एक तरफ सांप्रदायिक शक्तियों का गठबंधन है तो दूसरी तरफ अवसरवादियों का। यही कारण है कि उनकी पार्टी ने बिहार की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है।

पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के शब्द दोहराते हुए नंदा ने कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण ही भाजपा देश में ताकतवर बनी है और आज केंद्र में सरकार चला रही है। उन्होंने कहा कि ‘जनता परिवार’ की अवधारणा में कांग्रेस के लिए कोई जगह नहीं थी, लेकिन सत्ता के लिए लालू और नीतीश ने महागठबंधन में कांग्रेस को शामिल कर लिया और सपा को बाहर कर दिया।

आपको बता दें कि आगामी अक्टूबर-नवम्बर के महीने में होने वाले इस चुनाव में भाजपा के विजय रथ को रोकने के लिए सपा, जदयू, राजद और कांग्रेस ने आपस में गठबंधन किया था लेकिन बीते दिनों सीटों के बँटवारे को लेकर नाराज हुई सपा ने इस महागठबंधन से खुद को अलग कर लिया था। दरअसल, सपा को मात्र 5 सीटें दी गई थी जो सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव को नागवार गुजरी थी। इसके बाद महागठबंधन में शामिल कई राजनीतिक दिग्गजों ने उन्हे मनाने की कोशिश भी की। अब बिहार की सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने की कोशना कर सपा ने महागठबंधन को करारा जवाब दिया है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button