नेतन्याहू के आगरा दौरे से लोगों को हुई खासी दिक्कत, घंटों सड़क पर खड़े रहे स्कूली बच्चे

लखनऊ/आगरा। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपनी पत्नी सारा के साथ मंगलवार को मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार किया. नेतन्याहू के आगरा दौरे के मद्देनजर शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए. VIP और VVIP दौरे को देखते हुए आगरा को छावनी में तब्दील कर दिया गया. ताजमहल के आस-पास की सभी दुकानों को कई घंटे के लिए बंद करा दिया गया. देश-विदेश से ताजमहल का दीदार करने आए सैलानियों को भी प्रशासन ने बाहर निकाल दिया.

इस दौरान पुलिस की सख्ती के चलते स्कूली बच्चों को खासी दिक्कतों को सामना करना पड़ा. मंगलवार सुबह इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू को रिसीव करने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आगरा पहुंचे. नेतन्याहू और सीएम योगी के दौरे को देखते हुए ताजमहल के आस-पास कई घंटे लोगों की आवाजाही को पूरी तरह रोक दिया गया. इसके चलते सबसे ज्यादा दिक्कत स्कूली बच्चों को झेलनी पड़ी. स्कूल से छुट्टी होने के बाद बच्चे घर जा रहे थे, लेकिन VIP दौरे के चलते ताजमहल के पास भारी संख्या में पुलिस की तैनाती थी. लिहाजा बच्चों को करीब डेढ़ घंटे तक रास्ते में इंतजार करना पड़ा.

पूर्वी गेट के पास जहां से इजराइल के प्रधानमंत्री का काफिला ताजमहल परिसर में प्रवेश किया, वहां दूसरी तरफ रिहायशी इलाका है. स्कूल छोड़ने के बाद घर जा रहे बच्चों को पूर्वी गेट के पास पुलिस ने डेढ़ घंटे तक खड़े कराकर रखा. बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी थे, जिन्हें VIP दौरे के चलते डेढ़ घंटे तक खड़े होकर वक्त बिताना पड़ा. बच्चे-बूढ़े ही नहीं, बल्कि मरीजों को भी खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा. इस दौरान स्कूली बच्चों को आस-पास की दुकानों के चबूतरे पर भी बैठने को जगह नहीं मिली और उनको खड़े रहकर समय गुजारना पड़ा.

बुजुर्ग महिलाएं और दूसरी औरतों को VIP दौरे के खत्म होने तक इंतजार करना पड़ा. इलाज के लिए ताजमहल के दूसरी तरफ गांव में जा रहे मरीज के परिवार ने कहा कि उन्हें अस्पताल जल्दी पहुंचना था, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक रखा. एक बच्ची को स्कूल से ला रही मां ने आजतक से बातचीत में कहा कि ताजमहल पर अक्सर बड़े लोग आते हैं, लेकिन स्कूल के बच्चों से भला उन्हें क्या खतरा हो सकता है. दोपहर करीब ढाई बजे इजरायल के प्रधानमंत्री ताजमहल से बाहर निकले, जिसके बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के साथ लंच किया. ताजमहल से प्रधानमंत्री नेतन्याहू के निकलने के बाद ही लोगों को उनके गंतव्य तक जाने के लिए छोड़ा गया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button