नोटबंदी से भड़की मायावती, कहा इलेक्शन से पहले मोदी ने लगाई अघोष‌ित आर्थ‌िक इमरजेंसी

mayaलखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार पर जमकर न‌िशाना साधा। उन्होंने प्रधानमंत्री के 500 और 1000 के नोटबंदी के फैसले को गलत ठहराते हुए इस पर जबरदस्त गुस्सा जाह‌िर क‌िया।

मायावती लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बोल रही थीं। उन्होंने कहा, देश का हर नागरिक भ्रष्टाचार से परेशान है। उन्होंने कहा क‌ि अगर वाकई कालेधन पर अंकुश लगाना चाहते तो ढाई साल तक इंतजार न करते। साथ ही उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने वादे पूरे नहीं क‌िए हैं। कहा क‌ि मोदी सरकार देश और जनता का ध्यान भटका रही है। उन्होंने कहा, ढाई वर्षों में मोदी को कालेधन की याद आई है। व‌िधानसभा चुनाव के ठीक पहले मोदी का ये कदम अघोष‌ित आर्थक इमरजेंसी की तरह है। बसपा सुप्रीमो ने ये भी कहा कि मैं नहीं कह रही बल्क‌ि लोगों में ये चर्चा है क‌ि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोटबंदी करके बड़े-बड़े धन्नासेठों और पूंजीपत‌ियों को फायदा पहुंचा रही है।

मायावती ने ये भी कहा क‌ि बीजेपी ने अपना बंदोबस्त कर ल‌िया है और अपनी स्थ‌ित‌ि मजबूत कर ली है। उन्होंने कहा क‌ि बीजेपी ने अपना कालाधन व‌िदेश भेज द‌िया है और 100 साल के ल‌िए अपनी स्थ‌ित‌ि मजबूत कर ली है। मायावती नरेंद्र मोदी पर जबरदस्त हमलावर मूड में द‌िखीं और कहा, मोदी के बड़े नोट बंद करने से कालाबाजारी और बढ़ गई। उनके इस फैसले से पेट्रोल पंप वालों की चांदी हो गई और बीमारों को दवा नहीं म‌िल सकी। उन्होंने कहा क‌ि इससे देश की 90 फीसदी जनता परेशान है।

मायावती ने कहा क‌ि मोदी के नोटबंदी करने की बात पता चलते ही लोग घरों से ऐसे बाहर न‌िकल आए जैसे भूकंप आने पर जान बचाने के ल‌िए भागते हैं। उन्होंने कहा क‌ि जनता बीजेपी एंड कंपनी को सजा देगी। बसपा सुप्रीमो ने कहा क‌ि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक लोग परेशान हैं। नोट बंदी का फैसला देश ह‌ित में नहीं है। गरीब, क‌िसान और मजदूर परेशान है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button