पंजाब मंत्रिमंडल विस्तार: कांग्रेस में ‘दरार’, नाम कटने से नाराज सीएम अमरिंदर के करीबी विधायक ने इस्तीफा दिया

नई दिल्ली। पंजाब में कल कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार से पहले पंजाब कांग्रेस में दरार पड़ने की खबर आई है. मंत्री न बनाए जाने से नाराज उड़मुड़ टांडा के विधायक संगत सिंह गिलजियां ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफ़ा दे दिया. बताया जाता है कि पिछड़ा वर्ग से आने वाले संगत सिंह गिलजियां, सीएम अमरिंदर के बेहद खास हैं. गिलजियां ने पंजाब कांग्रेस के उपाध्यक्ष और एआईसीसी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

संगत सिंह गिलजियां का इंग्लैंड में बड़ा कारोबार है और उनका परिवार भी वहीं रहता है. वे लगातार तीसरी बार कांग्रेस के विधायक बने हैं और दोआब क्षेत्र से मंत्री बनने की लाइन में थे. दरअसल राहुल गांधी ने नए मंत्रिमंडल के लिए युवाओं को तरजीह दी जिसमें सीएम अमरिंदर की ओर से दिए गए कई नाम कट गए. गिलजियां भी इन्हीं में से एक हैं. जिन नौ नए मंत्रियों को कल शपथ दिलाई जाएगी उनमें कैप्टन अमरिंदर सिंह के सिर्फ दो खास लोगों को ही शामिल किया गया है.

पंजाब कांग्रेस का झगड़ा फ़ेसबुक पर बढ़ा 

फिरोजपुर से सीएम अमरिंदर के ख़ास गुरमीत सोढ़ी के भांजे ने फेसबुक पर लिखा, ”कैप्टन की चल गई प्रधान की नहीं सुनी गई.” कल सुनील जाखड़ ने सोढ़ी को मंत्री बनाने का विरोध किया था. आज अमरिंदर, सोढ़ी का नाम नए मंत्रियों की लिस्ट में शामिल करवाने में सफल रहे.

ये हैं कैप्टन सरकार नौ नए मंत्री 

सीएम अमरिंदर के नए मंत्रियों के नाम सूखजिंदर सिंह रंधावा, सूखविंदर सरकारिया, विजय इंद्र सिंगला, भरत भूषण आशु, सुंदर श्याम अरोड़ा, ओ.पी. सोनी, राणा गुरमीत सोढी, गुरप्रीत कांगड़ और बलबीर सिंह सिद्धू हैं.

राहुल गांधी से मुलाकात में पहले नहीं बनी थी बात 

कैप्टन अमरिंदर सिंह इससे पहले भी मंत्री मंडल विस्तार को लेकर राहुल गांधी से मुलाकात कर चुके थे. इस मुलाकात में दोनों बीच नए मंत्रियों के नामों को लेकर सहमति नहीं बनी थी. सूत्रों के मुताबिक एक ओर जहां कैप्टन अपने करीबियों के नाम आगे बढ़ा रहे थे वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी नाराज नेताओं के नाम मुहर लगाने की बात कह रहे थे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button