पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान का किया स्वागत, कहा अगर जनता सेवा का अवसर देती है, तो मैं फिर….

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्वाचन आयोग द्वारा बिहार विधानसभा के चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान का स्वागत किया और कहा कि अगर राज्य के लोग उन्हें एक बार फिर सेवा का मौका देंगे तो वह और विकास कार्यक्रमों की शुरुआत करेंगे. कुमार ने जदयू दफ्तर में कहा कि मौजूदा कार्यकाल के ‘सात निश्चय की तरह ही उनकी सरकार विकास की पहल के दूसरे चरण की शुरुआत करेगी.

जिसके तहत साक्षर बिहार, आत्मनिर्भर बिहार और युवा शक्ति, बिहार की प्रगति मुख्य उद्देश्य होगा। चुनाव आयोग द्वारा तारीखों की घोषणा के बाद, मुख्यमंत्री ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जनता मालिक है और अगर जनता सेवा का अवसर देती है, तो मैं फिर से सेवा करूंगा। सेवा करना हमारा धर्म है। उन्होंने एक बार फिर बिहार के सभी लोगों को अपने परिवार के रूप में वर्णित किया और कहा, “मेरे लिए, पूरा बिहार परिवार है।”

चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीखों का एलान कर दिया है। तारीखों के एलान के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रेस वार्ता शुरू हो गई है। राज्य में तीन चरणों में मतदान होंगे। पहले चरण की वोटिंग 28 अक्तूबर, दूसरे की वोटिंग तीन नवंबर और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को मतदान होंगे। 10 नवंबर को मतगणना होगी।

उन्होंने कहा, “जनता ने 2005 से लगातार अवसर दिया है और जनता आश्वस्त है। मैंने जो वादा किया था उसे निभाया है। उन्होंने कहा कि युवाओं को नई तकनीक के आधार पर प्रशिक्षित किया जाएगा, ताकि उन्हें रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि कौशल और उद्यमिता के लिए अलग-अलग विभाग स्थापित किए जाएंगे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button