पत्रकार ने पूछा अविश्वास प्रस्ताव पर क्या है रुख, गुस्साए रामगोपाल यादव ने दी ‘गाली’

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस और टीडीपी के अविश्वास प्रस्ताव को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बुधवार को स्वीकार कर लिया. इसके बाद से ही सत्ता पक्ष और विपक्ष ने अपने अपने पक्ष में सांसदों की लामबंदी शुरू कर दी है. भाजपा ने अपने सहयोगी शिवसेना से सहयोग मांगा है. इसके अलावा तमिलनाडु में एआईएडीएमके से भी सरकार को समर्थन की उम्मीद है.

वहीं विपक्षी दलों ने अपने पास पर्याप्त संख्या होने का दावा करते हुए अपने सांसदों के लिए व्हिप जारी किया है. कुछ पार्टियां अभी भी ऐसी हैं, जिन्होंने औपचारिक तौर पर घोषणा नहीं की है. ऐसे में गुरुवार को जब संसद के बाहर एक रिपोर्टर ने जब सपा के राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव से पूछा कि आप का अविश्वास प्रस्ताव पर क्या रुख रहेगा. इस सवाल पर प्रोफेसर रामगोपाल यादव बुरी तरह से भड़क गए. उन्होंने पलटकर पत्रकार से पूछा क्या आपको पता नहीं है हमारा स्टेंड क्या है. इस पर पत्रकार ने कहा, आप बताइए तो….इसके बाद रामगोपाल यादव ने कहा, नहीं बताएंगे.

गौरतलब है कि सपा, बसपा, आप, तृणमूल जैसी पार्टियां अविश्वास प्रस्ताव पर कांग्रेस के साथ हैं. ऐसे में जब इस बारे में प्रो. रामगोपाल से सवाल पूछा गया तो वह उखड़ गए.

इससे पहले इस प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा था कि चर्चा और वोटिंग शुक्रवार को होगी. प्रश्नकाल के बाद मुद्दे पर महाजन ने कहा कि उन्हें केंद्रीय मंत्रिपरिषद में विश्वास की कमी व्यक्त करते हुए विपक्षी सांसदों के नोटिस प्राप्त हुए हैं और यह उनका कर्तव्य है कि वह इसे सदन में विचार के लिए रखें. उन्होंने कहा कि तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के केसिनेनी श्रीनिवास पहले सांसद थे, जिन्होंने अविश्वास नोटिस दिया और उनसे इस प्रस्ताव को रखने के लिए कहा. प्रस्ताव को कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी और माकपा के पचास सांसदों का समर्थन है. महाजन ने कहा कि नोटिस को स्वीकार कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि वह निर्धारित 10 दिनों के भीतर इस प्रस्ताव पर चर्चा और वोटिंग के लिए दिन और समय चिन्हित करेंगी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button