पश्चिम बंगाल: ममता के मंत्री अरूप बिस्वास अब भी लाल बत्ती पर सवार

कोलकाता/नई दिल्ली। देशभर में वीवीआईपी कल्चर हटाने के लिए केंद्र सरकार ने भले ही लाल-नीली बत्ती की व्यवस्था खत्म कर दी है पर पश्चिम बंगाल में अभी भी यह जारी है। ममता बनर्जी के राज में पश्चिम बंगाल के मंत्री अरूप बिस्वास पहले की ही तरह लाल बत्ती का इस्तेमाल कर रहे हैं।

अरूप बिस्वास नॉर्थ बंगाल डिवेलपमेंट मिनिस्टर हैं। इस संबंध में जब अरूप बिस्वास से बात की गई तो उनका कहना है कि हमारी सरकार ने अभी इसे बैन नहीं किया है। बिस्वास ने कहा कि ऐसी स्थिति में हम दूसरों के आदेश मानने को बाध्य नहीं हैं।

केंद्र ने देशभर में एक मई से वाहनों पर लाल और नीली बत्तियों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। केवल आपातकालीन गाड़ियों जैसे ऐम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड को ही इस बैन से मुक्त रखा गया है। यह प्रतिबंध न केवल केंद्रीय मंत्रियों, मुख्य मंत्रियों, राज्यों के मंत्रियों, अफसरों, जजों पर लागू है बल्कि पीएम और राष्ट्रपति भी इसके दायरे में हैं।

पश्चिम बंगाल में इस प्रतिबंध के उल्लंघन का कोई यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले टीपू सुल्तान मस्जिद के पूर्व शाही इमाम मौलाना नूर-उर रहमान बरकती भी ऐसा कर चुके हैं। अपनी कार से लाल बत्ती नहीं हटाने पर अड़े मौलाना के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया था। इसके बाद उन्होंने गाड़ी से बत्ती हटा ली थी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button