पश्चिम बंगाल में असिस्टेंट इंजीनियर के घर से मिले 20 करोड़ रुपए

money3तहलका एक्सप्रेस प्रतिनिधि

कोलकाता। कोलकाता के पास स्थित हावड़ा शहर में एक इंजीनियर के घर ऐंटी करप्शन ब्रांच ने जब छापा मारा तो शायद उन्हें भी उम्मीद नहीं रही होगी कि उन्हें आरोपी इंजीनियर के घर पैसा ढूंढ़ने में इतनी परेशानी होगी। इंजीनियर प्रणव अधिकारी ने घर के हर कोने, बाथरूम के टाइल्स, पानी की टंकी, फर्श पर लगे टाइल्स के नीचे, सिस्टर्न के अंदर, सोफे के अंदर बहुत बड़ी मात्रा में एक हजार और पांच-पांच सौ के नोटों के बंडल छिपा रखे थे।

अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिम बंगाल के ऐंटी करप्शन ब्रांच ने आरोपी सब-असिस्टेंट इंजीनियर प्रणव अधिकारी के घर से इस छापेमारी के दौरान 20 करोड़ 7 लाख रुपए की रकम बरामद की। इंजीनियर के जिम्मे शहर में बिल्डिंग प्लांस को अप्रूव करने की जिम्मेदारी थी।

 रिपोर्ट के मुताबिक इंजीनियर के घर से जो रकम बरामद हुई है वह यूपी में नोएडा अथॉरिटी के इंजीनियर यादव सिंह के घर से बरामद 10 करोड़ की रकम से कहीं ज्यादा है जबकि यादव सिंह इस इंजीनियर से सीनियर रैंक पर थे।

इंजीनियर के घर से इतनी भारी मात्रा में बरामद हुई रकम से ऐंटी करप्शन ब्रांच के अधिकारी भी हैरान रह गए। यहां तक कि उन्हें रकम गिनने के लिए मशीन तक मंगानी पड़ी। प्रदेश की ऐंटी करप्शन ब्रांच के एडीजी रामफल पवार ने कहा, ‘हम रात भर बरामद हुई रकम को गिनते रहे।’

एक सब-असिस्टेंट इंजीनियर के घर से इतनी भारी रकम मिलने से अनुमान लगाया जा रहा है कि इसके पीछे नेता, नगर निगम के अधिकारियों, बिल्डर्स और डिवेलपर्स का कोई बड़ा गठजोड़ लंबे अरसे से काम कर रहा है।

प्रणव को इस पूरे गठजोड़ की रकम का संरक्षक माना जा रहा है जिसके द्वारा बाकी सभी में रकम बांटी जानी थी। हावड़ा में पुरानी बिल्डिंग और बंद हो चुकी फैक्ट्री की जगहें बिल्डर्स और डिवेलपर्स के लिए मुख्य तौर पर निवेश करने की जगह बनकर उभरी हैं। एक अधिकारी ने बताया, ‘1995 से काम कर रहे इंजीनियर प्रणव ने हावड़ा में एक अच्छा गठजोड़ बनाया और उससे अच्छी खासी रकम बटोरी।’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button