पहले अफगान खिलाड़ी ने जड़े एक ओवर में 6 छक्के, युवी-गेल के रिकॉर्ड की बराबरी भी की

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के क्रिकेटर लगातार क्रिकेट की दुनिया में तेजी से ऊपर की तरफ बढ़ रहे हैं. अफगानिस्तान की टीम ने बहुत कम वक्त में क्रिकेट में नई ऊंचाइंयों को छू लिया है. अफगानिस्तान की इस कामयाबी का नतीजा अफगानिस्तान प्रीमियर लीग है. अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में भी अफगान खिलाड़ियों की बादशाहत कायम है. राशिद खान, मुजीब जादरान ने तो पूरी दुनिया में अपना डंका बजा दिया है. अब अफगान खिलाड़ी हजरतुल्लाह जजई ने एक ओवर में 6 छक्के जड़कर अपना लोहा मनवाया है.

हजरतुल्लाह जजई ने अफगानिस्तान के लिए केवल दो वन-डे और 3 टी-20 मैच ही खेले हैं, लेकिन रविवार (14 अक्टूबर) को अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में उन्होंने अपनी उपस्थिति बड़ी शानो शौकत के साथ दर्ज कराई.

जजई एक ओवर में 6 छक्के जड़कर क्रिकेट के उस इलीट क्लब में शामिल हो गए, जिसमें सर गैरीफील्ड सोबर्स (वेस्टइंडीज), रवि शास्त्री (भारत), हर्शल गिब्स (दक्षिण अफ्रीका), युवराज सिंह (भारत), एलेक्स हेल्स (इंग्लैंड), रविंद्र जडेजा (भारत), मिस्बाह-उल-हक (पाकिस्तान), जॉर्डन क्लार्क (इंग्लैंड), मार्क्स स्टोइनिस (ऑस्ट्रेलिया), कीरोन पोलार्ड (वेस्टइंडीज), शार्दुल ठाकुर (भारत) और रोस एंड्रयू व्हाइटले (इंग्लैंड) का नाम दर्ज है.

काबुल ज्वानन के लिए खेल रहे बाएं हाथ के जजई बाल्ख लीजेंड्स के खिलाफ बाएं हाथ के ऑर्थोडोक्स गेंदबाज अब्दुल्लाह मजारी के एक ओवर में छह छक्के जड़ दिए. उन्होंने मजारी के डेब्यू को एक बुरे सपने में बदल दिया. उनके एक ओवर में 37 रन गए, जिसमें एक रन वाइड का भी शामिल था. जजई ने 17 गेंदों में 62 रन की आक्रामक पारी खेल. उन्होंने केवल 12 गेंदों पर अपना अर्द्धशतक पूरा किया.

बता दें कि टी-20 क्रिकेट के इतिहास में इतनी ही गेंदों पर युवराज सिंह और क्रिस गेल अर्द्धशतक लगा चुके हैं. 20 साल के जजई टी-20लीग में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी हैं. यह शतक उन्होंने नागरहार लिओपोर्ड्स के खिलाफ लगाया था. 244रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बाल्ख लीजेंड्स की टीम 7 विकेट पर 223 रन बना सकी और 21 रनों से मैच हार गई.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button