पाकिस्तानी फायरिंग में शहीद हुए विजय, 20 जून को होनी थी शादी, अब घर में छाया मातम

फतेहपुर। जम्मू से लगी सीमा पर पाकिस्तान की गोलाबारी में कल यूपी के दो जवानों ने अपने प्राणों की शहादत दी. फतेहपुर के शहीद बीएसएफ जवान विजय पांडे इसी महीने की 20 जून को शादी के बंधन में बंधने वाले थे, लेकिन अब विजय के घर में मातम छा गया है. जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में रविवार को सुबह पाकिस्तान की ओर से अचानक गोलाबारी की गई थी. इस गोलीबारी में शहीद विजय के अलावा यूपी में देवरिया के सत्यनारायण यादव भी शहीद हो गए.

बीएसएफ जवान विजय पांडे की शहादत की खबर जब घर पहुंची तो कोहराम मच गया. विजय की शादी होने वाली थी, वो पांच जून को ही घर लौटने वाले थे. फतेहपुर के सठिगंवा गांव के रहने वाले विजय पांडे बीएसएफ की 33वीं वाहिनी के सिपाही थे और उनकी तैनाती अखनूर में थी. शहीद विजय पांडे का अब अंतिम संस्कार किया जा रहा है.
विजय पांडे की शादी 20 जून को होने वाली थी और उनका तिलक 15 जून को था. छुट्टी के लिए विजय ने आवेदन भी कर रखा था जो मंजूर हो चुका था. विजय की शादी के कार्ड भी बांटे जा चुके हैं, लेकिन कल घर में उनके शहीद होने की खबर आई.

विजय के परिवार में पिता के अलावा एक भाई अजय पाण्डेय हैं, जो नगर निगम कानपुर में संविदा में नौकरी करते हैं. विजय की शुरुआती पढ़ाई गांव के ही प्राइमरी विद्यालय से हुई थी. उसके बाद उन्होंने आदर्श इंटर कॉलेज साल्हेपुर से इंटर की पढ़ाई पूरी की. कानपुर में डिग्री की पढाई के दौरान ही 4 जुलाई को बीएसएफ में भर्ती हो गए थे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button