पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने लापता लोगों की पत्नियों और बेटियों पर ढाया कहर

वाशिंगटन। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में मानवाधिकार उल्लंघन पर अमेरिकी सांसद ब्राड शेरमैन ने गंभीर चिंता जताई है। उन्होंने विदेश मंत्री माइक पोंपियो से इस मामले को पाकिस्तानी सरकार के समक्ष उठाने का आग्रह किया है। मामला कराची में लापता लोगों के परिजनों पर सुरक्षा बलों द्वारा ढाए गए कहर से जुड़ा है।

ये लोग प्रेस क्लब के बाहर 20 मई से 72 घंटे की भूख हड़ताल पर बैठे थे। सुरक्षा बलों ने ना सिर्फ लापता लोगों की पत्नियों और बेटियों को बुरी तरह मारा-पीटा बल्कि पांच लोगों को हिरासत में भी ले लिया। इस घटना पर शेरमैन ने यहां कहा, मैं सिंध में मानवाधिकार की स्थिति को लेकर काफी चिंतित हूं।

अपने परिजनों की गुमशुदगी की घटनाओं का विरोध करने के लिए लोगों ने अहिंसा का मार्ग अपनाया था। इस दौरान सुरक्षा बलों या उनके एजेंटों ने लापता हुए हिदयात लोहार और खादिम अरिजो की बेटियों पर हमला किया। एक प्राथमिक स्कूल में हेडमास्टर लोहार पिछले साल अप्रैल से लापता हैं, जबकि उसी समय से खादिम का भी कोई अता-पता नहीं हैं। वह सरकारी कर्मचारी हैं।

डेढ़ माह में 24 ईसाई युवक लापता

बीते शनिवार को खबर आई थी कि कराची में 30 मार्च से अब तक ईसाई समुदाय के 24 युवक संदिग्ध हालात में गायब चुके हैं। पीड़ित परिवारों ने इसके पीछे सुरक्षा बलों का हाथ होने का संदेह का जताया है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button