पाकिस्तान गए भारतीय तीर्थ यात्रियों के जत्थे से युवक लापता, जांच शुरू

नई दिल्ली। तीर्थ स्थानों के दर्शन से जुड़े द्विपक्षीय समझौते के तहत भारत से करीब 1800 सिख यात्रियों का जत्था 12 अप्रैल को पाकिस्तान पहुंचा था, जो अब भारत लौट चुका है. लेकिन इन 1800 सिख यात्रियों में शामिल एक युवक लापता है. जानकारी के मुताबिक, यह युवक पाकिस्तान के हसना इलाके में बने पंजा साहिब गुरुद्वारे से पांच दिन पहले गायब हुआ था.

लापता युवक का नाम अमरजीत सिंह (23) है और वो अमृतसर के नजदीकी गांव निरंजनपुर का रहने वाला है. अमरजीत सिंह उसी दिन लापता हुआ था जिस दिन भारत से पाकिस्तान पहुंचे सिख तीर्थयात्रियों को भारतीय राजनयिकों और उच्चायोग के लोगों से दूर रखा गया था.

पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायोग के सदस्यों को इन तीर्थयात्रियों से संपर्क नहीं करने दिया था. पाकिस्तान सरकार के सूत्रों ने युवक के लापता होने की खबर की पुष्टि की है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय इस मामले की जांच कर रहा है.

बता दें कि विशेष ट्रेन से 12 अप्रैल को सभी भारतीय वाघा रेलवे स्टेशन पहुंचे थे, जहां इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ETPB) के सचिव तारिक खान ने स्वागत किया था. बाद में भारत से पाकिस्तान पहुंचे सिख तीर्थयात्रियों को भारतीय राजनयिकों और उच्चायोग के लोगों से दूर रखा गया था, जिसका भारत ने कड़ा विरोध किया था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button