पाकिस्तान दुनिया का सबसे खतरनाक देश: रिटायर्ड सीआईए अधिकारी

pak9वॉशिंगटन। अमेरिका की इंटेलिजेंस एजेंसी सीआईए के एक रिटायर्ड ऑफिसर ने पाकिस्तान को दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक बताया है। इस ऑफिसर का कहना है कि पाकिस्तान के हालात ठीक नहीं हैं।

 उन्होंने कहा कि पाक इकॉनमी के लिहाज से कमजोर और आतंकवाद के नाम पर आगे खड़ा दिखता है। जून 2014 में रिटायर हुए पूर्व इंटेलिजेंस ऑफिस केविन हलबर्ट ने कहा कि भले ही पाक दुनिया का सबसे खतरनाक देश न हो पर वह दुनिया के लिए सबसे खतरनाक देश है।

उन्होंने आशंका जताई कि यूएस के पॉलिसीमेकर्स के लिए पाक एक बुरे सपने की तरह है। यह देश आतंकवाद की राह पर प्रगति कर रहा है। हलबर्ट ने कहा कि पाक ऐसे रास्तों और ट्रेंड्स पर आगे बढ़ रहा है, जो पूरी तरह गलत है।

उन्होंने जिक्र किया कि पाक जनसंख्या का एक बड़ा हिस्सा देश में फैली गलत गतिविधियों के प्रति या तो सक्रिय नहीं है या फिर रिऐक्ट नहीं करता है।

उन्होंने कहा कि सालों से पाक जिहादी लड़ाकुओं की भारत से ‘जंग’ में मदद करता रहा है। यह दोहरा खेल वहां चलता रहता है। ‘अच्छे’ मुस्लिम कट्टरपंथी भारत से युद्ध में उसकी मदद करते हैं और ‘बुरी’ मुस्लिम ताकतें वे हैं, जो पाक के बुरे के लिए सोचती हैं।

वह बोले कि लश्कर-ए-तैयबा जैसे संगठन अल-कायदा के साथ आ गए हैं जबकि पाक-तालिबान, लश्कर-ए-झांगवी, जैसे संगठन वहां की सरकारों को नीचे गिराने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

तालिबान का ‘गॉडफादर’
पाकिस्तानी सेना को तालिबान का ‘गॉडफादर’ बताते हुए अमेरिकी विदेश नीति के एक विशेषज्ञ ने आज यह चेतावनी दी कि जब तक पाकिस्तानी सेना और उसके नजरिए की जांच व इसमें सुधार नहीं किया जाएगा, तब तक अफगानिस्तान से अपने बलों को हटाने वाले अमेरिका को रणनीतिक विफलता का सामना करना पडेगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button