पाकिस्तान: हाफिज सईद को घर में नजरबंद किया गया

इस्लामाबाद। जमात-उद-दावा के प्रमुख और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को घर में नजरबंद कर दिया गया है। पाकिस्तानी मीडिया ने इस खबर की पुष्टि की है। ऐसी भी खबरें हैं कि पाकिस्तान सरकार हाफिज के संगठन जमात-उद-दावा पर भी प्रतिबंध लगा सकती है।

पाकिस्तानी न्यूज पोर्टल Dunya News के मुताबिक हाफिज को लाहौर के चौबुर्जी स्थित उसके घर में नजरबंद किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के नए नेतृत्व का रुख इस तरह के संगठनों पर काफी कड़ा है। ऐसी स्थिति में पाकिस्तानी सरकार इन पर प्रतिबंध भी लगा सकती है।

Hafiz Muhammad Saeed put under house arrest: Pakistan media

खबरों के मुताबिक पंजाब गृह विभाग ने हाफिज को नजरबंद किया है। इससे पहले पाकिस्तान के गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान ने बयान दिया था कि 2011 से ही जमात-उद-दावा की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

डेली पाकिस्तान के मुताबिक चौधरी निसार अली खान ने अपने बयान में इस बात का भी जिक्र किया कि जमात-उद-दावा के यूएन के प्रतिबंधित संगठन में शामिल है। इस वजह से माना जा रहा है कि पाक सरकार ने हाफिज के खिलाफ कार्रवाई का मन बना लिया है।

हाफिज के कथित ट्विटर हैंडल पर कश्मीर का जिक्र
एक तरफ हाफिज सईद के नजरबंद होने की खबर आ रही है, वहीं उसके एक कथित ट्विटर हैंडल पर कश्मीर का जिक्र किया गया है। @AmeerJamatDawah नाम के एक ट्विटर हैंडल से कुछ ट्वीट किए गए हैं। इसमें हाफिज की तरफ से कथित तौर पर यह दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान में कहीं भी उसके खिलाफ FIR नहीं दर्ज है।

हाफिज की तरफ से कहा जा रहा है कि अगर उसे गिरफ्तार किया गया तो भी लाखों लोग कश्मीर के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे। ट्वीट में लिखा गया है कि अगर कश्मीर के खिलाफ बोलना अपराध है तो वह ऐसा करता रहेगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button