पाकिस्‍तान आर्मी की अमेरिका को धमकी, कहा-हमें हल्‍के में ना ट्रंप

आतंकवाद को लेकर पिछले लंबे समय से अमेरिका और पाकिस्‍तान के बीच तनातनी जारी है। आतंकवाद को पनाह देने वाले पाकिस्‍तान को कई बार अमेरिका कड़ी चेतावनी भी जारी कर चुका है। इसमें वो ये भी कह चुका है कि अगर जरुरत हुई तो वो पाकिस्‍तान के खिलाफ हवाई हमले भी कर सकता है। इतना ही नहीं पाकिस्‍तान में मौजूद आतंकी संगठनों को भी ड्रोन हमले के जरिए नेस्‍तनाबूत किया जा सकता है। बार बार अमेरिकी धमकियों से अब पाकिस्‍तान आर्मी बौखला गई है। उसने अमेरिका को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि वो हमें हल्‍के में ना लें। पाकिस्‍तान आर्मी देश की सुरक्षा के लिए किसी से कोई समझौता नहीं करेगी। इसके साथ ही पाकिस्‍तान आर्मी हर मुकाबले के लिए तैयार है।

पाकिस्‍तान आर्मी ने कहा है कि अफगानिस्‍तान पर सहयोग की उम्‍मीद के बावजूद देश के हित और सुरक्षा से कोई समझौता नहीं होगा। अगर अमेरिका एकतरफा कार्रवाई करता है तो उसे जवाब के लिए भी तैयार रहना चाहिए। अमेरिका को चेतावनी जारी करते हुए पाकिस्‍तान आर्मी ने कहा है कि हमारे सेना के लिए देश का सौहार्द सबसे पहले है। पाकिस्‍तान आर्मी के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर का कहना है कि हमने हमेशा आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। उन्‍होंने अमेरिका की एकतरफा कार्रवाई को याद दिलाते हुए कहा कि सशस्‍त्र बल मित्रों के साथ काम कर रहा है और ऐसा ही जारी रखना चाहता है, लेकिन हमारे राष्‍ट्रीय स्‍वाभिमान और सम्‍मान से कोई समझौता नहीं हो सकता है।

इसके साथ ही मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि हम किसी से कोई विवाद नहीं चाहते हैं। लेकिन, देश की सुरक्षा पाकिस्‍तान आर्मी की प्राथमिकता है। उनका कहना है कि हमारी फौज किसी भी मुकाबले के लिए तैयार है। दरसअल, आतंकवाद की पनाहगाह बने पाकिस्‍तान को लगातार अमेरिका की ओर से चेतावनी दी जा रही है। अमेरिका का मानना है कि पाकिस्‍तान के आतंक प्रेम के चलते उसकी अफगान नीति प्रभावित हो रही है। अमेरिकी मदद के बाद भी पाकिस्‍तान हक्‍कानी नेटवर्क का खात्‍मा नहीं कर रहा है। बल्कि वो हक्‍कानी और तालिबान को अफगानिस्‍तान के खिलाफ इस्‍तेमाल कर रहा है। जिससे अमेरिकी नीतियां प्रभावित हो रही हैं। हालांकि अब तक पाकिस्‍तान की ओर से अमेरिका के खिलाफ कोई खास कड़ी प्रतिक्रिया नहीं दी गई थी।

माना जा रहा है कि पाकिस्‍तान आर्मी की ओर से सामने आई ये प्रतिक्रिया अब तक का सबसे सख्‍त बयान है। इसी महीने के शुरुआत में अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के डायरेक्‍टर माइक पोंपियो ने पाकिस्‍तान को चेताया था कि अगर पाक अपने यहां मौजूद आतंक के सुरक्षित ठिकानों पर कोई कार्रवाई नहीं करेगा तो अमेरिका उसके खिलाफ कुछ भी कर सकता है। जबकि पाकिस्‍तान आर्मी के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर का कहना है कि अमेरिका इस तरह की बातें ना करें तो बेहतर होगा। उन्‍होंने कहा कि पूरा का पूरा पाकिस्‍तान अमेरिका की संभावित एकतरफा कार्रवाई के खिलाफ एकजुट है। पाकिस्‍तान एकजुटता से ही अमेरिका को जवाब देगा। ऐसे में पाकिस्‍तान पर उलटा चोर कोतवाल को डांटे वाली कहावत पूरी तरह सटीक बैठती है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button