पाक मीडिया रिपोर्ट में दावा- शरीफ, हाफिज सईद की हत्या की साजिश रच रही RAW

nawaz-and-hafizलाहौर। पाकिस्तान के मशहूर अखबार ‘द डॉन’ ने दावा किया है कि भारतीय खुफिया एजेंसी RAW (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हत्या की साजिश रच रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, वहां के पंजाब सूबे की सरकार ने नवाज शरीफ और जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद को रॉ से जान का खतरा बताया है। बता दें कि हाफिज सईद मुंबई पर हुए 26/11 के आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड है। जमात-उद-दावा को आतंकी ग्रुप लश्कर-ए-तैयबा का मुखौटा संगठन माना जाता है।
क्या बताया गया है मीडिया रिपोर्ट में?
>पंजाब सूबे के होम डिपार्टमेंट के एक अफसर के हवाले से ‘द डॉन’ ने लिखा है कि दो दिन पहले खुफिया जानकारी मिली कि रॉ नवाज शरीफ और हाफिज सईद की हत्या की साजिश रच रही है। अधिकारी के मुताबिक, रॉ अपने एजेंट्स को नवाज और हाफिज की हत्या का काम सौंप चुका है।
>रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब होम डिपार्टमेंट की ओर से जारी की गई चिट्ठी में रॉ के ‘हाई वैल्यू टारगेट्स’ का जिक्र किया गया है। चिट्ठी में इस बात की चेतावनी दी गई है कि रॉ पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर अराजकता का माहौल पैदा करना चाहता है।
>चिट्ठी के मुताबिक, प्राइम मिनिस्टर ऑफिस (पीएमओ) के स्टाफ को हिदायत दी गई है कि वे शरीफ की सुरक्षा और बढ़ाएं। खास तौर पर तब, जब वे सार्वजनिक जगहों पर हों।
>चिट्ठी में यह भी कहा गया है कि भारतीय खुफिया एजेंसी पंजाब में अपने एजेंट्स को हाफिज के ठिकानों को ट्रेस करने का ऑर्डर जारी कर चुकी है। पुलिस सिक्युरिटी विंग ने जेयूडी चीफ से अपनी सुरक्षा कड़ी करने को कहा है।
रॉ पर पहले भी आरोप मढ़ चुका है पाकिस्तान
पाकिस्तान लगातार आरोप लगाता रहा है कि रॉ देश में अशांति फैलाने में शामिल रहा है। रॉ पर बलूस्तिान प्रांत में विद्रोहियों की मदद करने और कराची के एक स्कूल में बच्चों को निशाना बनाकर किए गए आतंकी हमले की साजिश रचने का आरोप भी लगा चुका है। पाक एनएसए सरताज अजीज ने हाल ही में कहा था कि देश में रॉ की एक्टिविटीज से जुड़े सबूतों वाला डॉजियर यूएन जनरल सेक्रेटरी बान की मून को सौंपा गया है। उन्होंने संकेत दिया था कि पाकिस्तान ऐसे ही सबूत पीएम नवाज के विजिट के दौरान अमेरिका के सामने रख सकता है। बता दें कि नवाज शरीफ जल्द ही अमेरिका दौरे पर जाने वाले हैं। उनका मकसद भारत की तरह ही अमेरिका के साथ सिविल न्यूक्लियर डील करना है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button