पाक शर्मसारः पॉर्न रैकेट में धकेले गए 280 बच्चे

pak sexइस्लामाबाद। पाकिस्तान में देश के इतिहास के सबसे बड़े चाइल्ड पॉर्नोग्रफी रैकेट के भंडाफोड़ से खलबली मची हुई है। पाकिस्तान पुलिस ने पंजाब प्रांत के एक गांव के 280 बच्चों के 400 से अधिक पॉर्न विडियो बरामद किए हैं। इनमें विडियो में बच्चों को जबरन अश्लील हरकतें करते दिखाया गया है। इस घटना को लेकर पाकिस्तान में जबर्दस्त गुस्से की लहर है। लोग ट्विटर पर #ChildAbuse हैशटैग के साथ तीखी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं।
पाकिस्तानी के अखबार ‘द नेशन’ की रिपोर्ट के मुताबिक यौन शोषण के शिकार ज्यादातर बच्चे 14 साल से कम उम्र के हैं। एक विडियो में तो छह साल के बच्चे को होमोसेक्शुअल ऐक्ट करवाते दिखाया गया है। वहीं, दूसरे विडियो में 14 साल के बच्चे को 10 साल की बच्ची का यौन शोषण करते फिल्माया गया है।

 इस पूरे कांड के पीछे 25 युवकों का हाथ माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि रैकेट में शामिल लोगों ने बच्चों के ये विडियो बनाकर उनके परिजनों को ब्लैकमेल कर लाखों रुपये वसूले। कुछ बच्चों ने इस बात को छिपाने के लिए घर से सोने के गहने तक चुराकर रैकेच संचालकों को दिए।
पुलिस का कहना है कि यह रैकेट 2006 से शुरू हुआ, जो पिछले साल तक जारी था। पुलिस ने बच्चों के 400 से ज्यादा पॉर्न विडियो बरामद किए हैं। कई परिजनों ने फुटेज से अपने बच्चों की पहचान की है। पाकिस्तान में बच्चों के साथ यौन दुर्व्यवहार की यह अब तक की सबसे बड़ी घटना मानी जा रही है। 1990 में भी लाहौर में इसी तरह की घटना में 100 बच्चों का यौन शोषण और हत्या की गई थी। यह स्कैंडल इस हफ्ते की शुरुआत में तब सार्वजनिक हुआ, जब पीड़ित बच्चों के परिजनों ने इस रैकेट संचालकों की गिरफ्तार के लिए सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शऩ में दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के चाइल्ड प्रॉटेक्शन ब्यूरो के प्रमुख सबा सदीक ने बच्चों से यौन दुर्व्यवहार की इस घटना को पाकिस्तान के इतिहास की सबसे बड़ी घटना बताया है। पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।
50 रुपये में बेची जाती थी विडियो की कॉपीः पुलिस का मानना का कि रैकेट संचालकों ने कसूर जिले के हुसैन खानवाला में बच्चों के यौन दुर्व्यवहार की हजारों कॉपियां बेची हैं। इक कॉपी 50 रुपये में बेची जाती थी।
बच्चों को लगाया जाता था इंजेक्शनः इस रैकेट के शिकार एक बच्चे ने बताया कि सेक्शुअल ऐक्ट से पहले उसकी रीढ़ में एक इंजेक्शन लगाया गया था।
पांच ही की गिरफ्तारीः पाकिस्तानी को शर्मसार कर देने वाले इस कांड में अभी तक 6 आरोपियों की ही गिरफ्तारी हुई है। परिजनों का आरोप है कि इस गैंग में 25 लोग तक शामिल हो सकते हैं। परिजन पुलिस पर इस मामले को दबाने का आरोप लगा रहे हैं।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button