पीएम नरेंद्र मोदी के नाम सोनिया गांधी की चिट्ठी पर बीजेपी ने दिया यह जवाब

नई दिल्ली। सरकार शीतकालीन सत्र में महिला आरक्षण बिल लाने की तैयारी कर रही है. सूत्रों के मुताबिक इस पर काफी लंबे समय से विचार चल रहा है. दरअसल इस बिल को लोकसभा में पास कराने की अपील के साथ सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी. इसके बाद बीजेपी ने कहा है कि उनकी सरकार इस बिल को पास कराने को लेकर प्रतिबद्ध है. बीजेपी का मानना है कि सोनिया गांधी चिट्ठी लिखकर बिल का क्रेडिट लेने की कोशिश कर रही हैं. बीजेपी के मुताबिक अगर सोनिया गांधी इस बिल को लेकर इतनी ही फिक्रमंद हैं तो अपने सहयोगियों – समाजवादी पार्टी और आरजेडी जैसी पार्टियों को चिट्ठी लिखें, जो इस बिल का विरोध करती आ रही हैं.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि उन्हें लोकसभा में अपनी पार्टी के बहुमत का लाभ उठाते हुए महिला आरक्षण विधेयक को पारित करवाना चाहिए. यह विधेयक 9 मार्च, 2010 को कांग्रेस नीत यूपीए सरकार के शासनकाल में राज्यसभा में पारित हो चुका है, लेकिन अभी इसको लोकसभा की मंजूरी मिलना बाकी है. सोनिया ने प्रधानमंत्री को इस बात का भरोसा दिलाया कि उनकी पार्टी महिला आरक्षण विधेयक का समर्थन करेगी. उन्होंने इसे महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया.

सोनिया ने पीएम मोदी को भेजे पत्र में यह भी स्मरण कराया कि कांग्रेस और उनके दिवंगत नेता राजीव गांधी ने संविधान संशोधन विधेयकों के जरिये पंचायतों एवं स्थानीय निकायों में महिलाओं के लिए आरक्षण के लिए पहली बार प्रावधान कर महिला सशक्तीकरण की दिशा में कदम उठाया था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button