पीएम मोदी की सरकार ने तीन सालों में दुनिया को कराया अपनी बढ़ती ताकत का अहसास

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा है कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई में चल रही केंद्र की सरकार ने तीन सालों में उपलब्धियों के नए पैमाने स्थापित कर दिए हैं। ये आम लोगों और गरीबों की सरकार साबित हुई है और इस दौरान सरकार ने ईमानदारी और पारदर्शिता के नए आयाम बनाए हैं। प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार की नीतियों से देश के लोगों का आत्मविश्वास बढ़ा है और दुनिया भर में भारत की साख कायम हुई है। भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार की मुहिम लगातार जारी है और काला धन रखने वालों के खिलाफ चल रही आईटी रेड इसी का सबूत है। सरकार की कडाई  से भ्रष्टाचारियों में दहशत कायम है। कुलभूषण जाधव के मामले में अंतर्राष्ट्रीय अदालत में पाकिस्तान की फजीहत कर भारत ने दुनिया की नजरों में अपनी बढ़ती ताकत का एहसास भी करा दिया है।

मोदी की सरकार गरीबों के लिए समर्पित

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि कहा कि जनधन खाते खुलवाने से लेकर उज्ज्वला योजना के तहत बीपीएल परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन देकर पीएम मोदी ने अपनी सरकार को गरीबों के लिए समर्पित कर दिया है। इतना ही नहीं जेनेरिक दवाओं की कीमत कम करने के अलावा हृदय रोगियों को लगने वाले स्टेंट की कीमतों में जबरदस्त कमी करा कर केंद्र सरकार ने आम लोगों को भी बड़ी राहत दी है। उन्होंने कहा कि घपलों, घोटालों और भ्रष्टाचार से मुक्त केंद्र सरकार ने तीन सालों के दौरान जनता को महँगाई से भी निजात दिलाई है। सब्जियों से लेकर खाद्य पदार्थों तक की कीमतें नियंत्रित रही हैं। वहीं किसान भाइयों के लिए आत्म योजना और फसल बीमा योजना जैसी शानदार योजनाएँ लाकर उनका जीवन बेहतर बनाने का काम भी पीएम मोदी की सरकार ने किया है। टैक्स प्रणाली को बेहतर करने के लिहाज से जीएसटी लागू करने का ऐतिहासिक फैसला भी केंद्र की मोदी सरकार ने ही लिया है।

भीम ऐप को मिल रहा है जनता का समर्थन 

शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए पाकिस्तान और पाक परस्त आतंकियों को मुँहतोड़ जवाब देने वाली केंद्र सरकार कश्मीर में भी अलगाववादियों को सबक सिखा रही है, केंद्र सरकार के कड़े कदम के चलते ही देश विरोधी तत्वों में बौखलाहट है और ये तत्व अपना वजूद बचाने की नाकामयाब और आखरी कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर लगाम कसने की कड़ी में ही सरकार कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने में जुटी हुई है और कैशलेस लेनदेन के लिये बनाए गए भीम ऐप को देश की जनता को जबरदस्त जनसमर्थन मिल रहा है। अब जबकि केंद्र सरकार के तीन साल पूरे हो चुके हैं तब ये साफ नजर आ रहा है कि भारत एक बड़ी ताकत बन कर उभर रहा है और यही वजह है कि दुनिया की तमाम महाशक्तियाँ भारत से अपने संबंध मजबूत करने के लिये लालायित हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button