पीएम मोदी के ऊपर राहुल गाँधी ने साधा निशाना, हाथरस मामले में पीएम के ऊपर लगाए इल्जाम

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी के पंजाब के कानून के खिलाफ हाल ही में ट्रेक्टर रैली की शुरुआत की है। राहुल ने इसी रैली में प्रधानमंत्री के खिलाफ अपना बयान दिया कि, हमारी ये यात्रा मोदी सरकार के तीन काले कानूनों के खिलाफ है। ये मौजूदा सिस्टम को खत्म करने का तरीका है, पहले नोटबंदी, फिर जीएसटी और अब ये कानून लाया जा रहा है. राहुल ने कहा कि हम पंजाब और हरियाणा के किसानों की लड़ाई लड़ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि, पहले नोटबंदी हुई तो गरीब लोगों पर हमला हुआ, जीएसटी आया तो कारोबारियों पर हमला हुआ और फिर आपने अचानक लॉकडाउन कर दिया, गरीब सड़क पर मर गया। राहुल ने कहा कि जब मैंने कोरोना की बात करी तो मजाक उड़ाया, एक व्यक्ति कह रहा है कि 20-21 दिन में लड़ाई खत्म हो जाएगी, उन्हें ये ही नहीं पता कि कोरोना क्या है।

उन्होंने इस बात पर भी जोर डाला कि, आने वाले 6 महीनो में देश कि हालत और बदतर हो जाएगी। ना तो रोजगार होगा ना भोजन। इसके पीछे का कारण है सिस्टम का टूटना। और मेरी इस बात का लोग फिर से मजाक उड़ाएंगे। मोदी सरकार ने इन कानूनों को लेकर सबकुछ तोड़ दिया. आज कम मंडियां हैं, कुछ जगह भ्रष्टाचार है लेकिन किले को ही तोड़ दिया तो किसान नहीं बचेगा. राहुल बोले कि पीएम मोदी सिर्फ अंबानी-अडानी के लिए रास्ता साफ कर रहे हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले कि पीएम ने कहा था कि हिंदुस्तान की ज़मीन किसी ने नहीं ली, लेकिन 1200 स्क्वायर किमी. जमीन चीन ने ली है. राहुल बोले कि चीन को पता है कि मोदी सिर्फ अपनी इमेज की रक्षा करता है और इमेज बचाने के लिए जमीन हमें मिल जाएगी. राहुल बोले कि ये लोग भारत माता की बात करते हैं लेकिन भारत माता की जमीन ही चीन को दे दी। राहुल गांधी बोले कि पीएम मोदी पत्रकार और चीन दोनों से डरते हैं।

राहुल ने हाथरस मामले पर भी प्रधानमंत्री को घेरा है। उन्होंने कहा कि, पूरे देश को मारा जा रहा है, मुझे धक्का लगना कोई बड़ी बात नहीं है. कांग्रेस नेता राहुल बोले कि अगर किसी के बेटे या बेटी की हत्या कर दी जाए, फिर मां-बाप को बंद कर दिया जाए और डराया जाए कि सब चले जाएंगे हम बचेंगे। इसी वजह से मैं हाथरस गया और परिवार के साथ खड़ा रहना जरूरी था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button