पीएम मोदी को नीच बोलना मणिशंकर अय्यर को पड़ा भारी, कांग्रेस ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से किया सस्पेंड

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले मणिशंकर अय्यर को कांग्रेस ने सजा दे दी है. उनको कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. साथ ही मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

उन्होंने ट्वीट किया, ”यही हैं कांग्रेस का गांधीवादी नेतृत्व व विरोधी के प्रति सम्मान की भावना. कांग्रेस पार्टी ने मणिशंकर अय्यर को कारण बताओ नोटिस जारी कर प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है.” इसके साथ ही सुरजेवाला ने सवाल उठाया कि क्या मोदी जी कभी यह साहस दिखाएंगे?

इससे पहले अय्यर की विवादित टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”बीजेपी और पीएम लगातार कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलने के लिए गंदी भाषा का इस्तेमाल करते हैं. कांग्रेस का एक अलग कल्चर और विरासत है. मैं मणिशंकर अय्यर द्वारा पीएम के लिए इस्तेमाल की गई भाषा का समर्थन नहीं करता हूं. कांग्रेस और मैं उम्मीद करते हैं कि अय्यर ने जो कहा है, वो उसके लिए माफी मांगेंगे.”

इसके अलावा दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि कुछ नेता राहुल गांधी व कांग्रेस को और कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने ट्वीट किया, ”मैं कुछ कांग्रेसी नेताओं द्वारा राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को और कमजोर करने की कोशिश की कड़ी निंदा करती हूं. अगर ये नेता सच में कांग्रेस की विचारधारा पर यकीन करते हैं, तो इनको शब्दों के चयन को लेकर बेहद सतर्क रहना चाहिए.” उन्होंने कहा कि हम सभी को अपने अध्यक्ष को मजबूत करने की जरूरत है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button