पीएम मोदी पर राहुल तंज कसते हुए भूले अपनी मर्यादा, देश की जनता को कहा – डियर भक्तों, अपने आका को समझाओ…

नई दिल्ली। केंद्र में सत्ताधारी बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बार फिर ट्वीट के जरिए निशाना साधा है. इस बार केंद्र की फ्लैगशिप स्मार्ट सिटी योजना का जिक्र करते हुए राहुल ने अपनी मर्यादा पर करते हुए देश की जनता को कहा -मोदी भक्तों को अपने मालिक को सलाह दो . राहुल ने ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी पर खोखले वादे करने का आरोप लगाया है.

राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘प्यारे मोदी भक्तों, हमारी स्मार्ट सिटी योजना के लिए आवंटित 9,860 करोड़ रूपयों में से सिर्फ सात फीसदी पैसा ही इस्तेमाल हो सका है, चीन हमें पछाड़ चुका है जबकि तुम्हारे मास्टर हमें खोखले नारे दे रहे हैं. प्लीज इस वीडियो को देखें और उन्हें रोजगार सृजन जैसे जरूरी मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दें.’

Dear Modi bhakts, Out of 9,860 crores for the Smart Cities only 7% has been used. China is out competing us while your master gives us empty slogans. Please watch this video and advise him to focus on what matters- job creation for India.https://www.youtube.com/watch?v=SGJ5cZnoodY&app=desktop 

आपको बता दें कि केंद्र सरकार की बड़ी योजनाओं में से एक स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 60 शहरों को जारी किए गए 9860 करोड़ रूपये में से महज सात प्रतिशत या करीब 645 करोड़ रूपये का ही उपयोग हो पाया है जो शहरी मंत्रालय के लिए एक चिंता का कारण है.

करीब 40 शहरों में से प्रत्येक को 196 करोड़ रूपये जारी किये गये जिसमें से अधिकतम 80.15 करोड़ रूपये अहमदाबाद ने खर्च किये हैं, इसके बाद इंदौर (70.69 करोड़ रूपये), सूरत (43.41 करोड़ रूपये) और भोपाल (42.86 करोड़ रूपये) रहे. से यह बात आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के आंकड़ों सामने आयी है.

आंकड़ों से खुलासा हुआ कि स्वीकृत धन में अंडमान एवं निकोबार ने महज 54 लाख रूपये, रांच ने 35 लाख रूपये और औरंगाबाद ने 85 लाख रूपये ही खर्च किये. मंत्रालय के एक अधिकारी ने कुछ शहरों में परियोजनाओं की असंतोषजनक प्रगति पर चिंता भी व्यक्त की है.

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button