पुणे मेट्रो का कार्य जल्द होगा शुरू, सभी बाधाएं दूर : गिरिश बापट

Girish-Bapat (1)नावेद सैफी

पुणे। पुणे के विकास से संबंधित लंबित परियोजनाओं के प्रस्तावों पर जल्द फैसला लेने के लिए बुधवार को केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई। बैठक के बाद पुणे के पालकमंत्री एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री गिरिश बापट ने कहा कि पुणे मेट्रो परियोजना का कार्य शुरू करने के मार्ग में आई सभी बाधाएं दूर हुई है और इस परियोजना के दोनों चरणों का कार्य अब शीघ्र ही शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेट्रो के अलावा पुणे हवाई अड्डे के विस्तारीकरण व रिंग रोड़ के काम को भी जल्द ही गति दिए जाने का भी बैठक में फैसला लिया गया है।

महाराष्ट्र सदन में करीब दो घंटे चली बैठक में केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर, केंद्रीय उड्डयन राज्यमंत्री डॉ. महेश शर्मा, राज्य के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री गिरिश बापट, सार्वजनिक निर्माण कार्य मंत्री एकनाथ शिंदे, सामाजिक न्याय राज्यमंत्री दिलीप कांबले, पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार समेत पुणे शहर के भाजपा विधायक और सांसद मौजूद थे। बापट ने कहा कि पुणे मेट्रो परियोजना की रिपोर्ट दिल्ली मेट्रो प्राधिकरण ने तैयार की थी। 2013 में महाराष्ट्र सरकार ने इसे मंजूरी दी। उसके बाद 2014 में केंद्र सरकार से भी हरी झंडी मिल गई। बैठक में भूमिगत तथा ओवरहेड मार्ग बनाने के संदर्भ में भी महत्वपूर्ण फैसला लिया गया।

कांग्रेस को नहीं दिया निमंत्रण

पुणे के लंबित प्रस्तावों के संबंध में आयोजित सर्वदलीय बैठक में भाजपा, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस के विधायक, सांसद मौजूद थे। लेकिन कांग्रेस सदस्य बैठक में नदारद दिखे। इस पर पुणे के पालकमंत्री गिरीश बापट ने सफाई देते हुए कहा कि हमने कांग्रेस प्रतिनिधियों को बैठक के लिए निमंत्रित किया था, परन्तु वे मौजूद नहीं रहे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button