पुणे: व्हाट्स एप पर अफवाह फैलाने के आरोप में 10 गिरफ्तार

pune policeबेबाक राशिद सिद्दीकी

पुणे। व्हाट्स एप और सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में पुलिस ने 10 व्हाट्स एप एडमिन को गिरफ्तार किया है। पुणे के पंढरपुर में पिछले कई दिनों से व्हाट्स एप पर गांवों में आतंकी हमले, चोरी और डकैती की भ्रामक खबरें फैलाई जा रही थी। इससे लोगों में घबराहट फैली और उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत की। पुलिस ने इलाके में चेतावनी जारी कर ऐसे मैसेज न भेजने का आवाहन भी किया था।

इलाके में दहशत का माहौल

ऐसे पोस्ट से इलाके के लोगों में डर और दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया था। गांव के लोग रातभर जागकर गश्त लगा रहे थे। उन्होंने पुलिस से भी गांव में सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी। यह अफवाहें पिछले कई दिनों से सिरदर्द बनी हुई थी।

सुनियोजित ढंग से फैला रहे थे अफवाह

पुलिस सुपरिटेंडेंट वीरेश प्रभु के मुताबिक पंढ़रपुर, सोलापुर, सतारा और और पुणे में पिछले कई दिनों से चोरी और डकैती की अफवाह फैलाई जा रही थी। अफवाहों में कहीं तीन हजार चोर घुसने की, तो कहीं आतंकवादी हमले की खबरें सर्कुलेट हो रही थी। सिर्फ व्हाट्स एप में ही नहीं फेसबुक पर भी पुणे में आतंकी हमले के गलत संदेश डाले जा रहे थे। जिसके बाद पुलिस की साइबर टीम को इन मैसेज की जांच में लगाया गया। जांच में जुटी साइबर टीम को पता चला की सुनियोजित ढंग से ऐसे मैसेज भेजे जा रहे हैं। जिसके बाद पंढरपुर के 10 लोगों को सोमवार रात पुलिस ने गिरफ्तार किया। मंगलवार को उन्हें पुणे के पंढरपुर कोर्ट में पेश किया जायेगा। आज इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button