पुलिस और नेताओं का दुर्भाग्य, अच्छा दिखता नहीं, बुरे की चर्चा ज्यादा: सीएम

akhilesh-yadav (3)तहलका एक्सप्रेस ब्यूरो, लखनऊ। यूपी पुलिस सबसे कठिन परिस्थितियों में काम करती है, लेकिन पुलिस और राजनीति में दुर्भाग्य है कि अच्छे काम लोगों को दिखते नहीं और कुछ बुरा हो जाए तो उसकी चर्चा ज्यादा होती है। यूपी पुलिस के लिए मंगलवार को 1,056 नई चार पहिया गाड़ियों को झंडी दिखाते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विरोधी दलों और मीडिया को निशाने पर लिया।पांच कालिदास मार्ग स्थित सीएम आवास पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘पुलिस से कर्तव्य की अपेक्षा रखने के साथ-साथ उसकी सुविधाओं के लिए भी काम करना जरूरी है। थाने में पुलिस के जवानों को खाना खाने तक का वक्त नहीं मिल पाता। समाजवादियों ने पुलिस की सुविधाओं के लिए काम किया है। इस सरकार में पुलिस में सबसे ज्यादा प्रमोशन हुए। पुलिस आधुनिकीकरण, उनके आवास, वाहनों के लिए भी जो इस सरकार ने किया वैसा किसी सरकार ने सोचा तक नहीं। पुलिस विभाग ने बहुत अच्छा काम किया। अगर कोई घटना होती है तो हमारी सरकार और पुलिस कम से कम एफआईआर तो नहीं छुपाते।’ उन्होंने कहा कि वर्दी का डर आज भी है लेकिन वह डर ऐसा दिखना चाहिए, जिससे अपराधी भागे लेकिन आम आदमी उसका सम्मान करे।

‘मेरी तीन-तीन तस्वीरें दिखाते हैं’

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज भी सबसे ज्यादा तकलीफ में गांव के लोग हैं। समाजवादी सरकार उनके लिए काम कर रही है। काम में समाजवादियों का कोई मुकाबला नहीं है, लेकिन प्रचार में हम अब भी थोडा पीछे हैं। मुख्यमंत्री ने मुंबई में जहरीली शराब से हुई 100 मौतों का हवाला देते हुए कहा कि दूसरे राज्य में अगर कोई घटना होती है तो मीडिया वहां के मुख्यमंत्री और सरकार को जिम्मेदार नहीं बताती है लेकिन अगर यूपी में कुछ भी हो जाए तो मेरी तीन-तीन तस्वीरें दिखाई जाती हैं।

4,000 चालकों की जल्द भर्ती

कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव, डीजीपी एके जैन, प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पण्डा ने पुलिस महकमे में चालक और कॉन्स्टेबल की कमी का हवाला देते हुए कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री से चार हजार चालकों की भर्ती कराने की मांग रखी। शिवपाल यादव ने पुलिस चौकियों की संख्या भी बढ़ाने को कहा ताकि रिमोट इलाकों में भी पुलिस की पहुंच हो। इसके अलावा पुलिस बल में कॉन्सटेबल की कमी की भी बात आई। मुख्यमंत्री ने जल्द ही चालक भर्ती कराने के लिए आश्वस्त किया है।

तीन दिन में सिपाही भर्ती की रिजल्ट

प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पण्डा ने बताया कि 41610 सिपाहियों की भर्ती के लिए हुई परीक्षा का रिजल्ट तीन दिन में आ जाएगा। उसके बाद 40 हजार की अगली भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। डीजीपी एके जैन ने बताया कि दूसरे चरण में 37 करोड़ की लागत से 526 चार पहिया वाहन खरीदे जाएंगे। इसके अलावा पुलिस को 400 बाइक भी दी गई हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button