पुलिस की सुरक्षा पाने के लिए हिंदुत्ववादी नेता ने अपनी ही गाड़ी पर करवाया बम से हमला

नई दिल्ली। तमिलनाडु में एक हिंदुत्ववादी नेता ने अपनी पुलिस सुरक्षा दोबारा पाने के लिए खुद अपनी ही गाड़ी पर बम से हमला करवा दिया. घटना चेन्नई से करीब 23 किलोमीटर दूर शोलावरम हाईवे की है, वहां शुक्रवार को हनुमान सेना के नेता की गाड़ी पर देशी बम से हमला हुआ था.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने अपनी जांच में पाया है कि पुलिस की सुरक्षा वापस पाने के लिए हनुमान सेना के नेता ने खुद अपनी ही गाड़ी पर हमला करवाया. उनके बुरे बर्ताव के चलते पुलिस की सुरक्षा चार महीने पहले वापस ले ली गई थी.

हिंदुत्ववादी संगठन हनुमान सेना के 40 वर्षीय नेता काली कुमार द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार जब वो शोलावरम के नजदीक मिंजूर-वंदलुर आउटर रिंग रोड से गुजर रहे थे, तभी उनकी कार पर देशी बम से हमला किया गया. हालांकि पुलिस ने अपनी जांच में पाया की कुमार और उनके साथियों के बयानों में काफी अंतर है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘जब हम लगा कि उनकी बातचीत कुछ अटपटी है तो फिर हमने उनसे और सवाल करने शुरू किए। फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने मौके की जांच-पड़ताल की। अम्बेस्डर कार के जले हुए हिस्से की जांच में भी कुछ विरोधाभासी तत्थ मिले. आखिरकार जब उन पर सख्ती की गई तो उन्होंने माना कि अपने नेता की पुलिस सुरक्षा दोबारा पाने के लिए उन्होंने ऐसा किया था.’

पुलिस का आरोप है कि कुमार ने अपने एक दोस्त और बड़े भाई के बेटे के साथ मिलकर अपनी कार को जला दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘उन्हें 2016 से पुलिस सुरक्षा मिली हुई थी. एक हथियारबंद सिपाही उनके साथ हमेशा रहता था. हालांकि जब उन्होंने शराब के नशे में आकर सुरक्षा में लगे पुलिस वाले के साथ बुरा बर्ताव किया, तो उनकी सुरक्षा वापस ले ली गई.’

उन्होंने बताया कि 2016 में ही इसी तरह के अपराध को अंजाम देकर उन्होंने पुलिस सुरक्षा हासिल की थी. अब उस मामले की जांच भी की जा रही है. कुमार कबाड़ का कारोबार करते हैं और हनुमान सेना के नेता हैं. हनुमान सेना की शाखाएं चेन्नई, कोयंबटूर और केरल के दो जिलों में हैं. हनुमान सेना उस समय चर्चा में आई जब उन्होंने केरल में ‘किस ऑफ लव’ नाम से एक कार्यक्रम आयोजित करने वाले युवाओं पर हमला किया. कुमार इससे पहले कई और हिंदुवादी संगठनों से जुड़े रहे हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button