पुलिस ने ठोंका 500 का जुर्माना, अब वकील ने पुलिस से मांगा 10 लाख का मुआवजा…..जाने वजह

दिल्ली। पुलिस इन दिनों बिना मास्क पहने लोगों पर सख्त कार्रवाई कर रही है। ऐसे ही बिना मास्क पहनकर वाहन चलाने वाले वकील का पुलिस ने 500 रुपये का चालान कर दिया। अब वकील के कदम से पुलिस सकते में है।

दरअसल, पांच सौ रूपये जुर्माना काटने के खिलाफ वकील ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। चालान काटने को चुनौती देते हुए अधिवक्ता सौरभ शर्मा ने इसे निरस्त करने व मानसिक प्रताड़ना करने के लिए दस लाख रुपये का मुआवजा की मांग की है। न्यायमूर्ति नवीन चावला की पीठ ने याचिका पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, दिल्ली सरकार, दिल्ली आपदा प्रबंधन समिति और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। याचिका पर अगली सुनवाई 18 नवंबर को होगी।

अपने एडवोकेट केसी मित्तल के माध्यम से दायर याचिका में सौरभ ने कहा कि नौ सितंबर को वह दफ्तर जा रहे थे तभी दिल्ली पुलिस ने बिना मास्क के कार चलाने को लेकर पांच सौ रुपए का चालान कर दिया। जबकि कार सार्वजनिक स्थल नहीं है। उन्होंने दलील दी है कि केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश के तहत निजी कार के अंदर नहीं सार्वजनिक स्थल में मास्क पहनने को कहा गया है। पुलिस की कार्रवाई से उनको मानसिक रूप से काफी प्रताड़ित होना पड़ा। जिसके लिए उन्होंने मुआवजे की मांग की है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button