‘पुलिस ने 2 युवकों को पीटकर कहा, पाकिस्तान जाओ’

Mumbai-copsतहलका एक्सप्रेस

मुंबई। मुंबई के रहने वाले 2 युवकों के परिवार और पड़ोसियों ने आरोप लगाया है कि कुछ पुलिस कर्मियों ने दोनों युवाओं को ‘पाकिस्तानी आतंकी या आईएस एजेंट’ होने के शक में पहले उठाया और फिर उनकी जमकर पिटाई की। पीटने के बाद कथित तौर पर पुलिस कर्मियों ने दोनों युवकों से कहा, ‘भारत छोड़ दो और पाकिस्तान चले जाओ।’ घटना शनिवार सुबह की है।

 आसिफ शेख और दानिश शेख की उम्र 19 साल है। दोनों युवक जिम में ट्रेनर हैं। पुलिस ने उन्हें शनिवार सुबह बांद्रा में उस समय उठा लिया जब वह भाभा अस्पताल से लौटकर घर आ रहे थे। आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने 3 घंटे तक आसिफ की बेल्ट और डंडे से जमकर पिटाई की।

युवकों के परिवार और पड़ोसियों का आरोप है कि पुलिस ने दानिश को उसके माता-पिता के सामने ही थप्पड़ मारा और उनसे कहा कि वह दानिश को लेकर घर जाएं। आसिफ के हाथ, पीठ और पैरों पर चोट लगी है।

आसिफ और दानिश एक ही बिल्डिंग में रहते हैं। शुक्रवार को दोनों अपने एक पड़ोसी को देखने भाभा अस्पताल गए थे। उनका पड़ोसी हर्निया के ऑपरेशन के लिए अस्पताल में भर्ती था। आसिफ के एक पड़ोसी जावेद ने हमें बताया, ‘जो पड़ोसी अस्पताल में भर्ती था वह आसिफ का रिश्तेदार है। उनसे मिलने के बाद दोनों युवक आधी रात के करीब बाइक पर घर लौट रहे थे। उन्होंने सड़क पर शराब पीकर पड़े हुए एक इंसान को देखा और रुक गए। दोनों उस शराबी को उठाकर सड़क पर किनारे लिटा रहे थे कि 4 पुलिस कर्मियों ने चारों (आसिफ, दानिश और दोनों शराबी) को उठा लिया और अपने साथ पुलिस स्टेशन ले गए।’

जावेद ने बताया कि पुलिस कर्मियों ने दोनों शराबियों का चालान करने के बाद उन्हें छोड़ दिया। जावेद का आरोप है, ‘लेकिन उन्होंने आसिफ और दानिश को जाने की इजाजत नहीं दी। उन्होंने पहले दानिश को थप्पड़ मारा। जब आसिफ ने बीच-बचाव किया और पूछा कि वे दानिश को क्यों मार रहे हैं तो पुलिसवाले चिढ़ गए। उन्होंने आसिफ को जबरन पूछताछ वाले कमरे में एक मेज पर लिटाया और 3 घंटे तक उसे यातना दी। आसिफ को जो चोटें आई हैं उनसे पता चलता है कि पुलिसवालों ने उसके साथ कितना अमानवीय बर्ताव किया।’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button