पूरे महीने की सैलरी के तौर पर मालिक ने दिए मात्र 6 रुपए, कर्मचारी ने लगाई फांसी

लखनऊ।  इस वक्त भारत में कई लोग ऐसे है जो बेरोगार घूम रहे हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी  जिनके पास नौकरी है पर वो लोग अपनी सैलरी से खुश नहीं है। दिन-ब-दिन बढ़ती महंगाई के कारण आज लोग कम वेतन में भी नौकरी करने के लिए तैयार हो जाते है। लेकन जरा सोचिए कि अगर इतनी महंगाई के बाद किसी को पूरे महीने काम करके सैलरी के तौर पर मात्र 6 रुपए दिए जाए तो उस व्यक्ति पर क्या बीतेगी।

हाल ही में भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में एक ऐसा ही मामला देखने को मिला है। यहां एक शू फैक्ट्री में काम करने वाले एक कर्मचारी को पूरे महीने काम करने के बाद वेतन के रूप में  मात्र 6 रुपए दिए गए है। इस बारे में जब कर्मचारी को पता चला तो उसने फैक्ट्री के अंदर ही फंसी लगा ली।

पूरे महीने की सैलरी में मिले 6 रुपये तो कर्मचारी ने लगाई फांसी

एक मीडिया हाउस के मुताबिक कर्मचारी पिछले कई सालों के से इस शू फैक्ट्री में काम कर रहा था। लेकिन बीते कुछ दिनों से वो किसी बात को लेकर काफी डिप्रेशन में था। जिसके चलते हाल ही में उसका एक्सीडेंट भी हो गया। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उसके अस्पताल का पूरा खर्चा  फैक्ट्री के मालिक ने उठाया था।

जब कुछ दिनों बाद  कर्मचारी काम करने के लिए फैक्ट्री वापिस आया तो उसने पूरे महीने मन लगाकर काम किया। पूरे महीने काम करने के बाद जब उसकी  सैलरी आई तो उसे  सैलरी के नाम पर मात्र 6 रुपए थमा दिए गए। पहले तो कर्मचारी सैलरी को देखकर काफी हैरान रह गया लेकिन जब उसने मालिक से बात की तो उसे पता चला कि उसके इलाज में जितना भी पैसा खर्च  किया गया है उसे काट लिया गया।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button