पूर्वोत्तर के नतीजों के तीसरे दिन राहुल का ट्वीट- लोगों का विश्वास जीतने की कोशिश करेंगे

नई दिल्ली। 3 मार्च को आए पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के चुनावी नतीजों में भारतीय जनता पार्टी को बड़ी जीत हासिल हुई. त्रिपुरा में लेफ्ट के किले को ढहाने के बाद नगालैंड और मेघालय में भी बीजेपी सरकार का हिस्सा बनने जा रही है. नतीजों के दो दिन बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से पहली प्रतिक्रिया आई है. सोमवार की दोपहर राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि कांग्रेस पार्टी त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय के नतीजों का सम्मान करती है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट में लिखा, ” कांग्रेस पार्टी मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा के नतीजों का सम्मान करती है. हम अपनी पार्टी को पूर्वोत्तर में मजबूत करने की पूरी कोशिश करेंगे और एक बार फिर लोगों का विश्वास जीतेंगे. मैं पार्टी के हर कार्यकर्ता को उनकी मेहनत के लिए धन्यवाद करता हूं.”

The Congress party respects the mandate of the people of Tripura, Nagaland and Meghalaya.

We are committed to strengthening our party across the North East and to winning back the trust of the people.

My sincere thanks to each and every Congress worker who toiled for the party.

आपको बता दें कि विधानसभा चुनावों के नतीजों के आने से पहले ही राहुल गांधी इटली चले गए थे. राहुल ने खुद ट्वीट कर कहा था कि वह होली मनाने के लिए अपनी नानी से मिलने के लिए इटली जा रहे हैं. राहुल का इटली जाने का मुद्दा एक बार फिर राजनीतिक चर्चा का विषय बन गया था.

शाह ने कसा था तंज

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने भी राहुल गांधी के इटली दौरे पर तंज कसा था. नतीजों के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने आए शाह ने तंज कसते हुए कहा था कि मुझे व्हाट्सएप पर मैसेज आया है कि राहुल गांधी इसलिए इटली गए हैं क्योंकि वहां पर चुनाव हैं. हालांकि, अमित शाह का ये तंज सही ही निकला था, क्योंकि इटली में इन दिनों आम चुनाव हो रहे हैं.

तीनों जगह भाजपा सरकार

गौरतलब है कि 3 मार्च को आए नतीजों में कांग्रेस पार्टी को करारा झटका लगा है. भारतीय जनता पार्टी ने जहां त्रिपुरा में लेफ्ट के 25 साल के शासन को पटखनी देते हुए प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाई. वहीं दूसरी तरफ नगालैंड में भी बीजेपी गठबंधन ने जीत हासिल की. मेघालय में कांग्रेस को सबसे ज्यादा 21 सीटें मिलीं थीं, इसके बावजूद भी बीजेपी और अन्य पार्टियों ने साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. मंगलवार को मेघालय में नई सरकार शपथ भी लेगी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button