पूर्व सैनिक खुदकुशीः थाने के अंदर पुलिसवाले पर भड़के राहुल

rahul-jailनई दिल्ली। वन रैंक वन पेंशन ( OROP) के मुद्दे पर जंतर मंतर पर खुदकुशी करने वाले पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल के परिजनों ने मिलने आरएमएल अस्पताल पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी से नोकझोंक हो गई। राहुल और पुलिस के बीच बहस का यह सिलसिला मंदिर मार्ग थाने में भी जारी रहा। राहुल को हिरासत में लिए जाने के बाद मंदिर मार्ग थाने ले जाया गया था। राहुल पूर्व सैनिक के परिजनों को भी हिरासत में लिए जाने पर थाने के अंदर ही पुलिसवालों पर भड़क गए।

पूर्व सैनिक के परिजनों को हिरासत में लेने पर राहुल ने पुलिसवालों से कहा कि उन्हें इस पर शर्म आनी चाहिए। बता दें कि पुलिस ने हॉस्पिटल में नेताओं को बुलाने के चलते पूर्व सैनिक के परिजनों को भी हिरासत में ले लिया था।

राहुल ने मंदिर मार्ग थाने में मौजूद पुलिसवालों से पूर्व सैनिकों के परिजनों को छोड़ने को कहा। इस पर पुलिसवालों ने अपनी मजबूरी जता दी। इस पर राहुल ने भड़कते हुए कहा, ‘अगर ये अरेस्ट नहीं हैं, तो इन्हें बाहर निकालिए। ये शहीद के बेटे हैं। इन्हें छोड़िए नहीं तो मुझे और इन्हें भी अरेस्ट कीजिए। ये जो शहीद के बेटे हैं… हिंदुस्तान के अंदर आप इन्हें अरेस्ट कर रहे हैं। शर्म नहीं आती है आपको? इनका बेटा मरा है… ये उनके बाप हैं। ये उनके भाई है। आप इनको अरेस्ट कर रहे हैंं। आपका नाम क्या है? (पुलिसवाले से) आपको क्या लगता है… क्या हिंदुस्तान के शहीद के परिजनों को अरेस्ट किया जाना चाहिए?
इससे पहले राहुल गांधी को जब अस्पताल के अंदर नहीं जाने दिए गया तो भी वह वहां पुलिसकर्मी से उलझ गए। उन्होंने वहां पर मौजूद पुलिसकर्मी से पूछा कि वह उन्हें अंदर क्यों नहीं जाने दे रहे हैं? पुलिसकर्मी ने राहुल से कहा कि उन्हें बस उनकी सुरक्षा की चिंता है। इसके बाद राहुल ने खुद ही कहा कि पुलिसकर्मी उनसे कह रहे हैं कि मैं यहां से हट जाऊं। उन्होंने कहा कि इन्हें तो आदेश मिला है। यह भी क्या करेंगे।

राहुल ने पुलिसकर्मी से कहा कि वह मीडिया वह बात बताएं जो वह उनसे कह रहे हैं। राहुल ने पुलिसकर्मी से मुखातिब होते हुए बार-बार यह बात दोहराई। इस पर पुलिसकर्मी से कहा कि अंदर जाने से रोकना उनके अंडर में नहीं है। वह तो बस उनकी सुरक्षा के लिए वहां खड़े हैं। राहुल गांधी ने कहा, ‘यह कैसा देश बनाया जा रहा है। इस देश में हमें सैनिक के परिवार से नहीं मिलने दिया जा रहा है। यह अलोकतांत्रिक सोंच है।’ इसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें रास्ता मिल गया है। पूर्व सैनिक के परिवार वाले बाहर उनसे मिलने के लिए आ रहे हैं।

हालांकि पूर्व सैनिक के परिवार के लोग भी उनसे मिलने नहीं आए। बाद में राहुल परिसर से चले गए। पुलिस ने बाद में उन्हें हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है कि लोकतंत्र का मतलब हंगामा करना नहीं है। अगर कोई नेता सुरक्षा व्यवस्था में व्यवधान पैदा करेगा तो उसे हिरासत में लिया जाएगा। पूर्व सैनिक के परिवार वालों को भी हिरासत में लिया गया है। पुलिस का कहना है कि वे राजनेताओं से संपर्क कर रहे थे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button