पेट्रोल-डीजल के दाम में आज देखने को मिली भारी बढ़ोतरी, जानिए अपने महानगर का रेट

पिछले काफी दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम में किसी प्रकार का कोई बदलाव दर्ज नहीं किया जा रहा था, लेकिन अब गत शुक्रवार से लगातार पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को 19 पैसों की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

दिल्ली में आज 23 अगस्त रविवार को पेट्रोल की कीमत 14 पैसे बढ़कर 81.49 रुपये प्रति लीटर हो गई है। वहीं डीजल 73.56 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से ही बिक रहा है।

मुंबई में भी पेट्रोल के दाम 14 पैसे बढ़कर 88.16 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 80.11 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 14 पैसे बढ़कर 83.01 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है। जबकि डीजल 77.06 रुपये प्रति लीटर है।

चेन्नई में भी पेट्रोल के दाम बढ़ गए हैं। यहां पेट्रोल का दाम 12 पैसे बढ़कर 84.52 रुपये प्रति लीटर हो गया है। जबकि डीजल कल के भाव 78.86 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है।

वहीं बेंगलुरु में भी पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल की कीमत 15 पैसे बढ़कर 84.14 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। जबकि डीजल कल के भाव 77.88 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से आज बिक रहा है।

शनिवार को 14 और 16 पैसों की बढ़ोतरी दर्ज की गई। वहीं, फिर आज यानी रविवार को पेट्रोल की कीमत में 14 पैसों की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इसके साथ ही बात अगर डीजल की करें तो डीजल में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया है। डीजल के दाम जस के तस बने हुए हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button