प्रतापगढ़ : एसडीम विनीत को सस्पेंड कर जांच मंडलायुक्त प्रयागराज को सौंपी

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिलाधिकारी रूपेश कुमार के बंगले पर डीएम के चेम्बर में कल एसडीएम बैठे थे धरने पर। डीएम, एडीएम और एसडीएम सदर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जमीन पर धरने पर बैठे थे ।

सस्पेंड कर जांच मंडलायुक्त प्रयागराज को सौप दी

आलाअफसरों के उड़े होश। प्रशासनिक अधिकारियों का लगा जमावड़ा, सीओ समेत कई थानों की फोर्स बंगले में, पांच घण्टे बाद एसडीएम को एडीएम एलआर की गाड़ी से भारी पुलिस बल के साथ मंडलायुक्त प्रयागराज के सामने पेश किया गया जहाँ देर रात शाशन ने एसडीम विनीत को सस्पेंड कर जांच मंडलायुक्त प्रयागराज को सौप दी ।

…लेकिन बाद में उन्हें अलग कर दिया गया

जिलाधिकारी एडीएम और एसडीएम सदर पर लगा भरस्टाचार का आरोप, एक्स्ट्रा मजिस्ट्रेट विपिन उपाध्याय ने भ्रस्टाचार का आरोप लगाते हुए लगभग बारह बजे डीएम के बंगले में कैम्प कार्यालय स्थित डीएम के चेम्बर में जमीन पर ही धरने पर बैठ गए। बंगले में उनकी पत्नी भी साथ मे रही, लेकिन बाद में उन्हें अलग कर दिया गया।

पत्रकारों से नोकझोक भी हुई

एसडीएम से धरना खत्म कराने की कोशिश नाकाम हुई तो सीओ समेत भारी पुलिस बल गाड़ियों समेत बंगले में दाखिल हुआ इस दौरान खुफिया तंत्र भी सक्रिय रहा, लेकिन मीडिया को बंगले से दूर रखा गया जिसके बाद पत्रकारों से नोकझोक भी हुई। एसडीएम को मीडिया से मिलने भी नही दिया गया।

एडीएम शत्रोहन वैश्य का दावा है कि विपिन उपाध्याय का लालगंज तैनाती के दौरान वकीलों से विवाद हुआ था जिसमे विनीत ने अपने गार्ड की राइफल छीनकर वकीलों को धमकाने का प्रयास किया था और दूसरा मामला धधुआगजन में पट्टे की जमीन पर मान्यता प्राप्त स्कूल को लालगंज में चलाया जा रहा था जिसको निरस्त करना चाहते थे जिसे हमने बाद में निरस्त भी कर दिया था, और वकीलों ने मामले को हाईकोर्ट के साथ ही कार्मिक और नियुक्ति विभाग में शिकायत की थी जिसकी जांच करके हमने रिपोर्ट भेज दी थी जिसके चलते एसडीएम नाराज हो गए।

लालगंज में जब इनकी नियुक्ति हुई थी तब वहा के अधिवक्ताओ से इनकी बैठती नही थी इसी बीच अधिवक्ता से विवाद हो गया था इन्होंने होमगार्ड की बंदूक तान दी थी वकील के ऊपर उसी में वीडियो भी वाइरल हुआ था हाईकोर्ट में एक रिट दायर की गई थी और नियुक्ति विभाग में शिकायत भी की गई थी।

जिसकी जांच मुझे सौपी गयी थी मैंने रिपोर्ट लगा दी थी और शाशन की तरफ से इनसे explanestion भी मांग गया था कि आप को कुछ कहना है लेकिन जैसे ही आज ये चैम्बर में बैठे थे उसी समय कागज इनके पास पहुचा और इन्होंने कहा कि सब ने मेरे खिलाफ रिपोर्ट लगा दी है और इसी बात को लेकर जिलाधिकारी के चैम्बर पर गए और धरने पर बैठ गए |

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button