प्रदुम्न हत्याकांड की जांच CBI करेगी, तीन महीने तक सरकारी नियंत्रण में रहेगा स्कूल

नई दिल्ली। हत्या के एक हफ्ते बाद प्रद्युम्न के घर पहुंचे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने केस की जांच सीबीआई को सौंपने के आदेश दिए. मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “परिवार की और समाज के अन्य लोगों की माग थी इस केस की जांच सीबीआई से कराई जाए. इसी मांग को देखते हुए हम सीबीआई को यह केस दे रहे हैं.”

मनोहर लाल खट्टर ने कहा, ”सीबीआई जांच के अलावा गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल को अगले तीन के लिए हरियाणा सरकार टेकओवर करेगी. डिप्टी कमिश्नर इसके कामकाज को देखेंगे.”

प्रद्युम्न के पिता ने कहा, ”सरकार पर हमारा पूरा भरोसा है. सीएम कह कर गए हैं कि इस पूरे मामले की बारीकी से जांच कराएंगे और जांच सीबीआई को सौंपेंगे. यह बच्चों से जुड़ा हुआ मामला है इसलिए सभी इसे संवेदनशील मान रहे हैं. इसीलिए मुझे लगता है कि जांच सही से की जाएगी. मेरी बेटी को उसी स्कूल में भेजने की बात है तो यह उस बच्ची पर ही निर्भर करता हा वो जाएगी या नहीं.”

प्रद्युम्न के पिता ने कहा, “मेरी मांग पिंटो परिवार या किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं है. मेरी मांग है कि ऐसी कार्रवाई हो जिससे अन्य स्कूल प्रशासन भी बच्चों की सुरक्षा को लेकर सजग हों.”

गुरुग्राम के रायन स्कूल के छात्र प्रद्युमन मर्डर केस में आज एक दूसरा सीसीटीवी वीडियो सामने आया है. स्कूल से प्रद्युमन को जब अस्पताल ले जाया गया था उस समय का वीडियो सामने आया है. स्कूल के लोग सबसे पहले उसे सेफ हैंड अस्पताल लेकर गए थे. हालांकि तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. वीडियो सुबह 8.20 बजे का है. स्कूल से 10-12 मिनट की दूरी पर है. स्कूल से उसे वैगन आर कार में लाया गया था. कल उस अस्पताल का वीडियो आया था जहां उसे बाद में ले जाया गया, दूसरा अस्पताल आर्टेमिस अस्पताल था.

प्रद्युम्न की हत्या का आरोपी कंडक्टर अपने बयान से पलट गया है. आरोपी कंडक्टर अशोक के वकील ने कहा है कि पुलिस ने अशोक को मारपीट और करंट के झटके देकर जबर्दस्ती बयान दर्ज करवाया था. अशोक ने वकील को कहा कि हत्या से उसका कोई लेना देना नहीं है.
रायन स्कूल के मालिकों पर गिरफ्तारी की तलवार भी लटक रही है. आगस्टीन पिंटो, ग्रेसी पिंटो और रायन पिंटो के पास गिरफ्तारी से बचने के लिए आज शाम पांच तक का समय है. कल बॉम्बे हाईकोर्ट ने तीनों की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी और आज शाम पांच बजे तक का मोहलत दी थी. शाम 5 बजे से पहले तक पंजाब और हरियाणा कोर्ट उन्हें अग्रिम जमानत दे देता है तो वो गिरफ्तारी से बच सकते हैं.

आठ सितंबर को रायन इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के प्रद्युम्न की चाकू से गला काटकर हत्या कर दी गई थी. इस घिनौनी वारदात ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button