प्रद्युम्न मर्डर: माली हरपाल के दावे से उलझी गुत्थी, पुलिस पर बल प्रयोग का आरोप

गुरुग्राम। रायन इंटरनैशनल मर्डर केस में गुरुवार को पुलिस ने स्कूल के माली से 5 घंटे तक पूछताछ की। हालांकि बाद में माली के दावों से केस की गुत्थी उलझती ही दिख रही है। माली ने पूछताछ में पुलिस पर ज्यादती का आरोप लगाया। माली हरपाल ने साफ कहा कि जब उसने पहली बार देखा तो प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या का मुख्य आरोपी अशोक कुमार की शर्ट पर खून के धब्बे नहीं थे।

माली ने आरोप लगाया कि पूछताछ के दौरान उसे थप्पड़ मारे गए, पीटा गया और पानी में उसके सिर को डुबोया गया। बता दें कि एक ही सप्ताह में पुलिस द्वारा पूछताछ में कथित तौर पर मारपीट का ये दूसरा आरोप लगा है। बस ड्राइवर सौरभ राघव ने भी पुलिस पर मानसिक दबाव का आरोप लगाया था।

बता दें कि हरपाल कक्षा दो में पढ़ने वाले प्रद्युम्न हत्या केस में अहम गवाह है। गुरुवार को पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए बुलाया था। हरपाल ने कहा, ‘मेरी ड्यूटी सुबह 7 बजे शुरू होती है। पिछले शुक्रवार स्कूल पहुंचने के बाद मैंने करीब आधा घंटा काम किया। स्कूल में दो और माली हैं। जब मैं पानी पीने आया तो दो अन्य माली काम कर रहे थे। ग्राउंड फ्लोर के वाशरूम के बाहर वाटर कूलर लगा था। मैंने पानी पिया और फिर जाने लगा। जब मैं कुछ दूर पहुंचा तभी मैंने चीखने की आवाज सुनी। दो-तीन बच्चे वहां थे। उन्होंने फर्श पर पड़े प्रद्युम्न की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अंकल जी इस बच्चे को क्या हो गया। मैं भी थोड़ा नर्वस हो गया। तभी बच्चों ने मुझे कहा कि मैं अंजू मैडम (जूनियर स्कूल सेक्शन इंचार्ज अंजू डूडेजा) को बुला लाऊं। जब मैं टीचर के साथ वापस लौटा तो मैंने देखा कि अशोक भी वहीं था और उसकी शर्ट पर खून का कोई निशान नहीं था। अंजू मैडम ने कहा कि बाहर जाने में मदद को कहा। अशोक उस बच्चे को हाथ में लेकर मैडम के साथ बाहर गया।’

गौरतलब है कि स्कूल के माली हरपाल ने ही टॉइलट में सबसे पहले छात्र को खून से लथपथ देखा था। बुधवार को भी माली से दो घंटे तक पूछताछ की गई थी। एसआईटी हेड एसीपी तान्या सिंह ने बताया कि इस मामले में स्कूल के टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ से पूछताछ की जा रही है। गुरुवार को स्कूल के स्पोर्ट्स टीचर से इस केस के गवाह तीन स्टूडेंट्स के बारे में जानकारी ली गई।

पुलिस ने चार्जशीट में इस वारदात के दस मिनट में होने की बात कही है। पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार ने बताया कि इस केस में पुलिस के पास न केवल साइंटिफिक बल्कि तकनीकी रूप से इतने मजबूत सबूत हैं, जो आरोपी को दोषी साबित करने में सहायक होंगे। चार्जशीट में टीचर अंजू डूडेजा के अलावा तीन स्टूडेंट्स व अन्य लोगों की स्टेटमेंट, सीसीटीवी की फुटेज, भोंडसी थाने में दर्ज केस की जानकारी दी गई है। पुलिस जांच में कहा गया है कि घटना के तीन मिनट के भीतर ही बच्चे की मौत हो गई थी।

पुलिस की थिअरी पर कई सवाल 
पुलिस ने चाहे आरोपी कंडक्टर को रिमांड खत्म होने के बाद जेल भेज दिया हो, लेकिन पुलिस की थिअरी पर अब भी कई सवाल उठ रहे हैं। कंडक्टर की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने कहा था कि आरोपी ने मर्डर के बाद यूनिफॉर्म बदलने की बात कबूली है। इस पर कंडक्टर की पत्नी ममता का कहना है कि उसके पति के पास स्कूल की दी हुई एक ही यूनिफॉर्म थी। वारदात के बाद उसने दूसरी यूनिफॉर्म कैसे पहनी/ चाकू पर खून के निशान न होने व चाकू नया होने की बात पहले ही सामने आ चुकी है।

स्कूल में छात्र की हत्या के मामले में लगातार सवालों के जवाब तलाशे जा रहे हैं। माना जा रहा है कि पुलिस के सामने कंडक्टर ने दबाव में गुनाह कबूला। जेल जाने के बाद उसने कहा कि उसे फंसाया गया है। इसके अलावा यह भी सवाल है कि पुलिस ने एक ही दिन में अरेस्ट कर उसी दिन गिरफ्तारी करने में जल्दी क्यों दिखाई। कहीं पुलिस पर केस का जल्दी खुलासा करने का दबाव तो नहीं था। यह भी बड़ा सवाल है कि वारदात के बाद कंडक्टर फरार क्यों नहीं हुआ?

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और पुलिस जांच में विरोधाभास
पुलिस के मुताबिक प्रद्युम्न की ड्रेस पर सीमेन के अंश मिले थे जबकि पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर दीपक माथुर ने इससे इनकार किया है। पुलिस जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में विरोधाभास है। बस का ड्राइवर टूल बॉक्स में चाकू होने की बात पहले ही इनकार कर चुका है। माली ने बयान दिया है कि कंडक्टर बाथरूम के अंदर नहीं था। प्रदेश के एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर भी इस बात की संभावना जता चुके हैं कि केस में बाहर का कोई व्यक्ति हो सकता है।

8 सितंबर की सुबह रायन इंटरनैशनल स्कूल में स्टूडेंट के मर्डर केस में आए दिन नए बयान सामने आ रहे हैं। पुलिस ने मीडिया को कुछ बताया जबकि कंडक्टर, माली, ड्राइवर सहित अन्य स्टाफ के बयान कुछ और ही थे। इससे हत्या की गुत्थी उलझती चली गई। छात्र के पैरंट्स पुलिस की थिअरी को दरकिनार कर सीबीआई केस की मांग कर चुके हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button