प्रद्युम्न हत्याकांड: सीबीआई का दावा, परीक्षा और पैरंट्स-टीचर मीटिंग टालने के लिए छात्र ने किया मर्डर

गुरुग्राम। रायन इंटरनैशनल स्कूल में हुआ प्रद्युम्न हत्याकांड जितना सनसनीखेज था, सीबीआई की जांच का नतीजा भी उतना ही सनसनीखेज नजर आ रहा है। हरियाणा पुलिस की कंडक्टर और यौन उत्पीड़न वाली थिअरी को पूरी तरह खारिज करते हुए सीबीआई ने इस मामले में स्कूल के 11वीं क्लास के एक स्टूडेंट को हिरासत में लिया है। सीबीआई ने हैरान कर देने वाला दावा करते हुए बताया है कि छात्र ने स्कूल की परीक्षा और पैरंट्स-टीचर मीटिंग को टालने के लिए प्रद्युम्न का कत्ल किया। आरोपी छात्र को 2 बजे जूवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा।सीबीआई का यह भी दावा है कि हिरासत में लिए गए छात्र ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

सीबीआई सूत्रों का कहना है कि आरोपी छात्र स्वभाव से काफी शॉर्ट टेंपर्ड है। वह मानसिक रूप से कमजोर है और उसका इलाज भी चल रहा था। जांच एजेंसी के अधिकारियों का दावा है कि इस छात्र पर शक सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद हुआ। 11वीं के सभी स्टूडेंट्स से पूछताछ की गई। फुटेज में किसी का चेहरा साफ नहीं था। पूछताछ के बाद 4 स्टूडेंट्स के नाम सामने आए। फिर उन चारों से पूछताछ में इस स्टूडेंट का नाम आया। 15 दिनों की पूछताछ के बाद आखिरकर इसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

सीबीआई ने जांच के दौरान स्पॉट का रीकंस्ट्रक्शन भी किया। सीबीआई ने यह भी बताया कि आरोपी छात्र के दो दोस्तों को भी इसकी जानकारी थी। आरोपी छात्र ने अपने दोस्तों से कहा था कि वह कुछ ऐसा करेगा जिससे परीक्षाएं टल जाएंगी। सीबीआई के मुताबिक, छात्र ने एक दिन पहले चाकू खरीदा था और हत्या वाले दिन वह अपने बैग में चाकू लेकर स्कूल आया था। प्रद्युम्न की हत्या करने के बाद उसने चाकू को फ्लश कर दिया था।

जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने यौन उत्पीड़न की बात को खारिज किया है। पहले यह बात सामने आ रही थी कि हत्या के पीछे पॉर्नोग्रफी वाला ऐंगल हो सकता है, लेकिन जांच एजेंसी ने इससे इनकार किया है। सबसे खास बात यह है कि सीबीआई की जांच के बाद हरियाणा पुलिस की जांच गंभीर सवालों के घेरे में आ गई है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि हरियाणा पुलिस ने कंडक्टर अशोक कुमार को फंसाने की साजिश रची। उसे फंसाने के लिए चाकू प्लांट किया गया। सीबीआई अब इस बात की भी जांच कर रही है कि कंडक्टर को किस तरह फंसाया गया और इसके लिए कौन लोग जिम्मेदार हैं। सीबीआई को यह भी सूचना मिली कि इस स्टूडेंट के अपराध की सूचना स्कूल प्रबंधन को पहले ही मिल गयी थी। अब सीबीआई जांच के दायरे में गुरुग्राम पुलिस और स्कूल के बीच साजिश भी शामिल हो गई है।

हालांकि आरोपी छात्र के पिता दावा कर रहे हैं कि उनके बेटे को जल्दबाजी में फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि उनके बेटे ने ही सबसे पहले स्कूल के टीचर और माली को प्रद्युम्न की हत्या की जानकारी दी थी। पिता के मुताबिक, उनसे और उनके बेटे से मंगलवार रात काफी देर तक सीबीआई के अधिकारियों ने पूछताछ की और फिर बेटे को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए गए स्टूडेंट के पिता ने बताया कि सीबीआई कई बार उनके घर जांच के लिए आई और बच्चे के स्कूल बैग सहित स्कूल का दूसरा सामान जब्त किया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button