प्रधानमंत्री भले ही कितनी तारीफ करें, लेकिन गठबंधन का सवाल ही नहीं : एचडी देवगौड़ा

नई दल्ली। कर्नाटक के चुनावी समर में जहां राजनीतिक दल एकदूसरे पर आरोपों की बौछार कर रहे हैं, वहीं दलों को अपनी तरफ आकर्षित करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. कल मंगलवार को कर्नाटक में चुनावी प्रचार शुरू करते हुए एक जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की तारीफ की थी. मोदी द्वारा जेडीएस प्रमुख की तारीफ किए जाने के फौरान बाद ही बीजेपी और जेडीएस में गठबंधन की खबरों का बाजार गर्म हो गया. हालांकि देवगौड़ा ने साफ किया कि जेडीएस का चुनावों में किसी से कोई गठबंधन नहीं होगा.

जनता दल (सेक्युलर) प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री भले ही उनकी कितनी भी तारीफ करें, लेकिन उनका बीजेपी से गठबंधन होने का सवाल ही नहीं उठता है. पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने उनका जिक्र कर्नाटक सरकार पर कटाक्ष करते हुए किया था. देवगौड़ा ने बताया कि सिद्धारमैया किस तरह कर्नाटक के लोगों का अपमान करते हुए यह बताने के लिए नरेंद्र मोदी ने उनके नाम का जिक्र किया था. उन्होंने कहा कि इस बात का यह मतलब कतई नहीं है कि जेडीएस और बीजेपी के बीच किसी प्रकार का कोई गठबंधन या समझौता हुआ है.

देवगौड़ा ने कहा कि वह अकेले अपने दम पर राज्य में सरकार बनाएंगे और वह भी बिना किसी समर्थन के. उन्होंने कहा कि जेडीएस ने बीएसपी के साथ गठबंधन किया है और वह भी केवल 20 सीटों के लिए. उन्होंने कहा कि उनके लिए राज्य सर्वोपरी है.

सिद्धारमैया ने देवगौड़ा पर वंशवाद की राजनीति करने का आरोप लगाया था. इस सवाल पर उन्होंने कहा था कि सिद्धारमैया खुद अपने बेटे को चुनाव लड़ा रहे हैं, इसलिए उनके इस आरोप पर कुछ भी कहने की गुंजाइश ही नहीं बचती.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button