प्रयागराज : एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों के लिए है बहुत अच्छी खबर…

धीरेन्द्र प्रताप सिंह समेत कई एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती  (Several LT grade teacher recruitment )अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। याचिका करके एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में हिंदी और सामाजिक विज्ञान का रिजल्ट घोषित करने की मांग की है।

हाईकोर्ट में यूपी लोक सेवा आयोग ने दाखिल किया हलफनामा। आयोग ने हलफनामे में कहा दो हफ्ते में रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा । हज़ारों अभ्यर्थी ढाई साल से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।

दोनों विषयों का आयोग ने रिजल्ट रोक दिया था

हिंदी और सामाजिक विज्ञान के करीब तैंतीस सौ पदों का दो साल से रुका रिजल्ट हुआ। एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा जुलाई -2018 में हुई थी।  पेपर लीक के आरोप में दोनों विषयों का आयोग ने रिजल्ट रोक दिया था।

बेंच ने आयोग को मोहलत दी है

जिन अभ्यर्थियों का नाम एफआईआर में दर्ज है उनका रिजल्ट नहीं जारी होगा। उन्हें छोड़कर बाकी सभी अभ्यर्थियों का रिजल्ट दो हफ्ते में जारी कर दिया जाएगा। जस्टिस अश्विनी कुमार मिश्र की बेंच ने आयोग को मोहलत दी है। रिजल्ट घोषित करने की दो हफ्ते के बजाय चार हफ्ते की मोहलत दी है। धीरेन्द्र प्रताप सिंह समेत कई अभ्यर्थियों ने याचिका दाखिल की है ।

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 में सबसे अधिक पद 1673 पद आवंटित किए गए, इसमें 898 पद पुरुष व 775 पद महिलाओं के लिए आरक्षित थे। पुरुष शाखा के पदों के लिए 7923 व महिला शाखा के लिए 2873 ने इम्तिहान दिया था । परीक्षा प्रदेश के 39 जिलों में कराई गई। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने इसका परिणाम 23 अक्टूबर, 2019 को जारी किया था ।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button