प्रयागराज : योगी की जीरो टॉलरेंस नीति को मुंह चिढ़ा रहे उन्हीं के अधिकारी और कर्मचारी, देखें वीडियो

एक तरफ सरकार जीरो टॉलरेंस नीति पर सख्त रुख इख्तियार कर करवाई करती है। सरकार की  नाक के नीचे उन्ही के अधिकारी उनके इरादों पर सेंध लगा रही है। आए दिन सोशल मीडिया पर अधिकारीयों और कर्मचारियों का पैसे और घूस लेते वीडियो वायरल होता रहता हैं। ताजा मामला प्रयागराज के हंडिया तहसील के सैदाबाद ब्लॉक का सामने आया है।

जहाँ  तहसील के सैदाबाद ब्लॉक सहायक विकाश अधिकारी मणिकांत उपाध्याय को रिश्वत लेते हुए का विडियो वायरल हो रहा है। हंडिया तहसील के सैदाबाद ब्लॉक सहायक विकाश अधिकारी मणिकांत उपाध्याय (assistant development officer ) को रिश्वत लेने का विडियो वायरल हो रहा है। यह वही सहायक अधिकारी हैं जिनकी पूर्व में भी पैसे के लेनदेन का वीडियो वायरल हो चूका है। सहायक विकास अधिकारी द्वारा प्रधानो से रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा वायरल हो गया है।

पत्रकार पर फर्जी मुकदमा लिखवाने की दी धमकी

सहायक विकास अधिकारी मणिकांत ने बौखलाहट में पत्रकार के ख़िलाफ़ फ़र्ज़ी मुकदमा दर्ज़ कराये जाने की धमकी दी है।

मेरे जेब मे नही जायेगा आप पूरे  सात  हजार रूपये लाओ

वायरल वीडियो में विडियो मे प्रधान 4 हजार रुपए सहायक विकास अधिकारी मणिकांत को देता नज़र आ  रहा है, लेकिन सहायक विकास अधिकारी कह रहे है की मेरे जेब मे नही जायेगा आप पूरे सात हजार रूपये लाओ।

रिश्वत खोर सहायक विकास अधिकारी पर कब करवाई

सहायक विकास अधिकारी का  सरकारी पगार में नहीं चलता घर।  सहायक विकास अधिकारी के मुताबिक आगे भी खर्चा देना पड़ता  है। पत्रकारो ने सहायक विकास अधिकारी मणिकांत से रिश्वत लेने की बात पूछा  तो साहब ने कहा की यह पैसा मेरे पास नही आयेगा जिले मे जायेगा।  सहायक विकास अधिकारी ने यह भी बताया की जिले मे सहायकों को बैठने की जगह कम है। इस लिये C,D,O साहब के आदेश पर मुख्य विकास अधिकारी के आफिस के बगल मे आफिस बनाने के किये सभी प्रधानो से सात,सात हजार लेने का आदेश आया है।  ये जिमेदारी हमें  मिली है इसलिए पैसा ले रहा हू। अब देखना है क्या जिले के अधिकारी रिश्वत खोर सहायक विकास अधिकारी पर कब करवाई करते है।

कल ही रेशम विभाग का क्लर्क रिश्वत लेते पकड़ा गया था

आपको बता दें कि  रेशम विभाग का क्लर्क घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया था । रेशम विभाग का क्लर्क आलोक शुक्ला को रंगे हाथ घुस लेते गिरफ्तार किया गया था। रेशम विभाग का क्लर्क आलोक शुक्ला10 हज़ार रुपये की घूस लेते एंटी करप्शन ने किया अरेस्ट।

रेशम निदेशालय से क्लर्क आलोक शुक्ला की गिरफ्तारी हुई

पेंशनर का पैसा पास कराने के लिए क्लर्क आलोक शुक्ला ने घूस ली थी। राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर विश्वास खंड स्थित रेशम निदेशालय से क्लर्क आलोक शुक्ला की गिरफ्तारी हुई है।

 

 

 

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button