प्रशिक्षण के दौरान एसएसपी के सामने गश खाकर गिरे एसओ

reserve-police-lineलखनऊ। आज सुबह एसएसपी के नेतृत्व में रिजर्व पुलिस लाइन में त्योहारों के मद्देनजर पुलिस अधिकारियों को दंगा निरोधक उपकरणों का प्रशिक्षण दिया गया। इस प्रशिक्षण के दौरान कई अधिकारियों के हाथ हथियार चलाने के दौरान कांपते नज़र आये।

लखनऊ की एसएसपी मंजिल सैनी के नेतृत्व में पुलिस लाइन में आने वाले त्योहारों में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए यह रिहर्सल कराया गया था।

इस प्रशिक्षण में जिले के सभी पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी सभी थानों के प्रभारी एवं उनके हमराही मौजूद थे। ड्यूटी में नियुक्त कर्मचारियों को टियर गैस, रबर बुलेट, एंटी राइट गन के संबंध में भली-भांति जानकारी दी गई। साथ ही शस्त्रों के प्रशिक्षण के बाद राजपत्रित अधिकारियों द्वारा फायर का अभ्यास भी कराया गया।

इस अभ्यास के दौरान कई अधिकारियों के हाथ हथियार चलने के दौरान कांपते नज़र आये। प्रशिक्षण के उपरांत पुलिस लाइन में ही एसएसपी ने अपराध नियंत्रण के लिए सबके साथ मीटिंग की। मीटिंग में उन्होंने त्योहार पर अपराध नियंत्रण करने के लिए कड़े निर्देश दिए।

बताया जाता है मीटिंग के दौरान थानाध्यक्ष विकासनगर अरुण कुमार सिंह गश खाकर गिर गए। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गयी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button