प्रैक्टिस मैच में केएल राहुल ने बल्ले से जड़ा आलोचकों के मुंह पर ताला

 भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के बीच यहां खेला गया अभ्यास मैच बिना किसी नजीते के शनिवार को ड्रॉ पर समाप्त हो गया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन ने चौथे दिन शनिवार को छह विकेट के नुकसान पर 356 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम अपनी पहली पारी में 544 रन का विशाल स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई.  भारतीय टीम इसके जवाब में चौथे और अंतिम दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 211 रन ही बना सकी और मैच ड्रॉ पर समाप्त हो गया.

पहली पारी में 358 रन का स्कोर बनाने वाली भारतीय टीम के लिए दूसरी पारी में मुरली विजय ने 129 और लोकेश राहुल ने 62 रन की पारी खेली. विजय ने 132 गेंदों पर 16 चौके और पांच छक्के लगाए. राहुल ने 98 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया. हनुमा विहारी 32 गेंदों पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे.

पिछले काफी वक्त से खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल ने प्रैक्टिस मैच की दूसरी पारी में अर्धशतकीय पारी खेलकर कप्तान विराट कोहली की टेंशन कुछ कम कर दी है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 3 मैचों की टी-20 सीरीज में केएल राहुल का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. इसके बाद प्रैक्टिस मैच की पहली पारी में भी राहुल 18 गेंदों में 3 रन बनाकर आउट हो गए थे.

केएल राहुल के इस निराशाजनक प्रदर्शन की वजह से उनकी काफी आलोचना की जा रही थी. प्रैक्टिस मैच में पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के बाद जब यह कहा जा रहा था कि अब पारी की शुरुआत केएल राहुल कर सकते हैं. तब भी केएल राहुल को सोशल मीडिया पर काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था. केएल राहुल को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा था, लेकिन प्रैक्टिस मैच की दूसरी पारी में 62 रनों की पारी खेलकर राहगुल ने फिलहाल तो आलोचकों के मुंह पर ताले जड़ दिए हैं. अब केएल राहुल को अगर टीम में बने रहना है तो उन्हें अपने फॉर्म को बरकरार रखना होगा और खुद को साबित करना होगा.

अगर 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में केएल राहुल खुद को साबित नहीं कर पाते हैं तो यह उनके लिए आखिरी मौका भी साबित हो सकता है. टीम में पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी जैसे युवा अपनी जगह बना चुके हैं और परफॉर्म भी कर रहे हैं. ऐसे में टीम में अपनी जगह बनाए रखने के लिए राहुल को ऑस्ट्रेलिया में रन बनाने होंगे.

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के लिए डी फालिंस और डिआर्सी शॉर्ट को एक-एक विकेट मिला. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन की पहली पारी में हैरी निएल्सन ने 100, एरॉन हार्डी ने 86, डिआर्सी शॉर्ट ने 74, मेक्स ब्रायंट ने 62 और डेनियल फालिंस ने 43 रन बनाए. भारत की ओर से मोहम्मद शमी को तीन, रविचंद्रन अश्विन को दो और उमेश यादव, ईशांत शर्मा, कप्तान विराट कोहली तथा जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिले.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button