फंस गया अहमद पटेल का गेम? 44 में से 1 MLA ने मारी पलटी

अहमदाबाद। गुजरात में राज्यसभा की 3 सीटों के लिए वोटिंग जारी है। चुनावों में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल की साख दांव पर लगी हुई है। इस बीच कांग्रेस में क्रॉसवोटिंग की बात खुलकर सामने आ चुकी है जिससे पार्टी के साथ-साथ पटेल की पेशानी पर भी बल आना लाजिमी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आणंद के रिजॉर्ट में ठहरे 44 विधायकों में से भी एक विधायक ने बीजेपी को वोट दिया है। साणंद के विधायक करमसी भाई पटेल ने क्रॉसवोटिंग की है लेकिन कांग्रेस ने मकवाड़ा की क्रॉसवोटिंग की रिपोर्ट को खारिज किया है।

अहमद पटेल को जीत के लिए 45 वोटों की जरूरत है। कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके शंकरसिंह वाघेला उन्हें वोट न देने की बात खुलकर स्वीकार कर चुके हैं। इसके अलावा वाघेला के समर्थक और कांग्रेस के 5 बागी विधायकों ने भी क्रॉसवोटिंग की है। कांग्रेस के रणनीतिकारों ने रिजॉर्ट में ठहरे सभी 44 विधायकों को एक साथ वोटिंग के लिए लाने का फैसला किया। इन विधायकों में से भी एक विधायक की क्रॉसवोटिंग अहमद पटेल के लिए तगड़ा झटका है।

क्रॉसवोटिंग के बीच भी कांग्रेस पटेल की जीत के प्रति आश्वस्त है। कांग्रेस का तो दावा है कि पटेल को कुछ बीजेपी विधायकों का भी वोट मिल रहा है। गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अर्जुन मोडवाडिया ने करमसी भाई पटेल की क्रॉसवोटिंग की रिपोर्ट्स को खारिज किया है। मोडवाडिया ने दोपहर साढ़े 12 बजे के करीब दावा किया कि पटेल को कांग्रेस के 43 वोट मिल चुके हैं। उन्होंने कहा, ’43 वोट अभी तक मिल चुके हैं। कांग्रेस के एक विधायक का वोट डालना अभी बाकी है। सिर्फ कांग्रेस के विधायकों की बदौलत ही अहमद पटेल की जीत तय है। जेडीयू के छोटू सिंह बसावा हमें वोट दे चुके हैं। बाकी पार्टियों के लोग भी हमें वोट देंगे। बीजेपी के भी कुछ विधायक हमें वोट देंगे। हमें जितना वोट चाहिए उतने वोट मिल चुके हैं, उससे ज्यादा ही मिल चुके हैं।’

शरद पवार की एनसीपी के गुजरात में 2 विधायक हैं। इनमें से एक विधायक ने बीजेपी को वोट दिया है तो दूसरे ने अहमद पटेल को वोट दिया है। पटेल को उम्मीद थी कि एनसीपी के दोनों विधायकों का उन्हें समर्थन मिलेगा लेकिन वोट देने के बाद बाहर निकले एनसीपी विधायक कांधल जडेजा ने साफ संकेत दिया कि उन्होंने बीजेपी को वोट दिया है। जडेजा ने कहा, ‘मैंने कल ही स्पष्ट कर दिया था। शाम को आपलोगों को सबकुछ पता चल जाएगा।’ बता दें कि कांधल जडेजा ने सोमवार को साफ तौर पर कहा कि वह बीजेपी को वोट देंगे। हालांकि, एनसीपी के दूसरे विधायक जयंत ने अहमद पटेल को वोट देने की बात कही है। उन्होंने कहा, ‘कांधल जडेजा पहली बार विधायक बने हैं। वह निर्दोष हैं। हमारा वोट यूपीए के लिए है।’ जेडीयू के इकलौते विधायक छोटू भाई बसावा ने अहमद पटेल को वोट दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी की तरफ से कोई विप नहीं मिला।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button