फंस गया 8 साल में 3000 करोड़ बनाने वाला बाबा

guruanandतहलका एक्सप्रेस

मुम्बई। देश के एक और बड़े बाबा को लेकर बवाल मच सकता है क्यूंकि  इनका नाम भी विवादों में घिर गया है.मुंबई पुलिस कमिश्नर और मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस के पास बाकायदा पत्र लिखकर इनकी शिकायत की गयी है कि बाबा के नाम पर ये शख्स पिछ्ले 8 साल में 3 हजार करोड़ की संपत्ति का स्वामी बन गया है. यही नहीं लोगो पर अपनी धौंस जमाने के लिहाज से इस बाबा ने अपनी ही वेब साईट पर जो जानकारी दी है उसके मुताबिक़ इन्होने 8 बार विश्व धर्म संसद में 8 बार गोल्ड मैडल जीते है. शिकायत पत्र में ये भी आरोप लगाया गया है की ये बाबा अपने आश्रम में महिलाओं के साथ तंत्र मन्त्र के नाम पर दुराचार भी करते है. लोगो को भ्रमित करने के लिए आश्रम में कई तहखाने भी बने हुए है. बाबा ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से के हाथो पुरस्कार लेते हुए फोटो भी रखी है.

नित्यानंद से लेकर राधे माँ तक और आश्राम बापू तक कई बाबा विवादों के घेरे में रहे है. ऐसे में देश के एक और बाबा की कारगुजारियो को लेकर मुंबई पुलिस कमिश्नर और मुख्यमंत्री के पास लिखित तौर पर शिकायत की गयी है. ये बाबा तिरुपति के है जहा उनका आश्रम है है लेकिन उसकी कई शाखाए देस के कई दसूरे शहरो में भी है और उसी के बूते ये बाबा अपनी दूकान चला रहे है. इनका नाम गुरुवानंद स्वामी उर्फ़ गुरूजी है जो तिरुपति में ब्रहम ऋषी आश्रम चलाते है.
मुंबई की एक सामाजिक संस्था सावधान ने इनके खिलाफ शिकायत करते हुए आरोप लगया है की बाबा ने झूठ और फरेब के दम पर महज 8 साल में 3 हजार करोड़ की सम्पत्ति जमा कर ली है गुरूजी पर कई संगीन आरोप लगाते हुए कहा गया है की दरअसल तिरुपति आश्रम में तंत्र विद्या के नाम पर नारी के शोषण का व्यापार धडल्ले से चल रहा है. बाबा के इस आश्रम में कई गुप्त तहखाने भी है जिसके जरिये बाबा भक्तो को भ्रमित करते है. यहाँ तक की तंत्र के जरिये ही बाबा हवा से सोने के चेन तैयार कर भक्तो को देने का दावा भी करते है. ऐसे में इन पर अंध श्रध्हा निर्मूलन के तहत भी केस दर्ज होना चाहिए .

बाबा का दावा है की अभी तक 7 बार हुए धर्म संसद में में गोल्ड मैडल जीत चुके है जबकि अभी तक 7 बार धर्म संसद का आयोजन ही नहीं हुआ तो इतने गोल्ड मैडल जीतने की बात ही कहा से आती है और उतनी उनकी उम्र भी नहीं है. जबकि पहले धर्म संसद में स्वामी विवेकानंद ने गोल्ड मैडल जीता था ऐसे में बाबा का ये दावा की वो अकेले ही ८ बार गोल्ड मैडल जीते है ये हैरान करने वाला है उनके इस दावे की पोल इसी से खुलती है की उनकी उम्र भी इस बात की तस्दीक नहीं करती की वो इतनी बार किसी धर्म संसद में शामिल हो सकते है.

बाबा ने अपने भक्तो की नजर में भगवान् का दर्जा हासिल करने के लिए कई भगवान् के अवतार में भेष भूषा के साथ नजर आते है. यही नहीं बाबा ने अपनी धौंस जमाने के लिए एक नहीं कई नेताओं के साथ भी अपनी फोटो खिंचवाई है देश के नेताओं तक ये बात होती तो भी गनीमत थी बाबाजी अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा तक पहुच गए है उनके मुताबिक़ ओबामा ने उन्हें खुद हनुमान की मुर्ती प्रदान की थी.

बाबा का एक और दावा है की वो कुवारी माँ की संतान है उनका कोई बाप नहीं है लेकिन उनके पास जो अधिकृत दस्तावेज है उनपर उनके पिता कां नाम राम आधार दिवेदी है और माँ का नाम आनंदी बाई है.

9 सितम्बर 2015 को की गयी शिकायत के बाद अभी तक इस मामले में पुलिस की तरफ से क्या कार्यवाही की गयी है उसका खुलासा नहीं हुआ हुआ है. यही नहीं बाबा के खिलाफ शिकायत सिर्फ महारष्ट्र में ही नहीं बल्कि लिखित तौर पर केन्द्रीय गृहमंत्री वित्त मंत्री मानव संसाधन मंत्री सहित 38 अन्य विभाग के अधिकारियो से भी की गयी है लेकिन अभी तक कार्यवाही का इन्तजार है. अब संस्था की तरफ से मांग की गयी है की बाबा के खिलाफ या तो सीबीई को जांच सौपी जाए या फिर एस आई टी की टीम बनाकर जांच की जाए .
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button